कार्यालय में पोर्न वीडियो डाउनलोड करते थे गृह मंत्रालय के कर्मचारी: पूर्व गृह सचिव

उन्होंने कहा कि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी देर शाम तक बैठकों में व्यस्त होते थे जिसके कारण अधीनस्थ कर्मियों को बैठक के बाद के काम के लिए कार्यालयों में रुकना पड़ता था.

कार्यालय में पोर्न वीडियो डाउनलोड करते थे गृह मंत्रालय के कर्मचारी: पूर्व गृह सचिव

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व केन्द्रीय गृह सचिव जी के पिल्लै ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के कर्मचारियों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा कि मंत्रालय में काम करने वाले कुछ कर्मचारी काम के समय भी पोर्न वीडियो देखते और उसे डाउनलोड करते थे. इस वजह से कई बार कम्प्यूटर नेटवर्क में गड़बड़ी हो जाती थी. उन्होंने यह बात फिनसेक कनक्लेव के दौरान कही. नैसकॉम द्वारा प्रमोटिड गैरलाभ संगठन डेटा सिक्योरिटी काउंसिल आफ इंडिया  के अध्यक्ष पिल्लै ने कहा कि जब मैं केन्द्रीय गृह सचिव था तो हर 60 दिन में हमें पूरा कम्प्यूटर गड़बड़ मिलता था.

यह भी पढ़ें: सरकार ने भी माना देश में बढ़े दलितों पर अत्याचार के मामले, ये है आंकड़ा

उन्होंने कहा कि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी देर शाम तक बैठकों में व्यस्त होते थे जिसके कारण अधीनस्थ कर्मियों को बैठक के बाद के काम के लिए कार्यालयों में रुकना पड़ता था.  ऐसे में क्या करेंगे उन्हें पता नहीं होता था. इस वजह से वह ( अधीनस्थ कर्मी ) ऐसी साइटों पर जाते थे और वीडियो डाउनलोड करते थे. ऐसे वीडियो डाउनलोड करने की वजह से मंत्रालय के कंप्यूटर पर कई बार वायरस आ जाता था. जिस वजह से कई बार तो कंप्यूटर चलते भी नहीं थे.

यह भी पढ़ें: भारत बंद के मद्देनजर गृहमंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

उन्होंने कहा कि बाद में मंत्रालय ने भी निर्देश जारी किए और विस्तृत समीक्षा में यह बात सामने आई थी.  गौरतलब है कि उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जब कुछ ही दिन पहले कुछ सरकारी वेबसाइटों में संदिग्ध रूप से गड़बड़ी देखी गई थी. हालांकि सरकार ने बाद में स्पष्ट किया था कि ये वेबसाइटें हैक नहीं हुई थी बल्कि इसका कारण हार्डवेयर की कोई तकनीकी खामी था.(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com