विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 12, 2020

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पिछले साल मिला था भारत रत्न, बेटी ने कहा - 'सबसे ज़्यादा खुशी' का दिन था

पूर्व राष्‍ट्रपति की बेटी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'पिछले साल आठ अगस्‍त मेरी जिंदगी का सबसे खुशी भरा दिन था जब मेरे पिता ने भारत रत्‍न हासिल किया था. ठीक एक साल बाद, 10 अगस्‍त को वे बीमार हो गए.

Read Time: 3 mins
पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पिछले साल मिला था भारत रत्न, बेटी ने कहा - 'सबसे ज़्यादा खुशी' का दिन था
प्रणब मुखर्जी को पिछले साल देश का सर्वोच्‍च 'भारत रत्‍न' अवार्ड हासिल हुआ था
नई दिल्ली:

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) इस समय अस्‍पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद उनकी स्थिति गंभीर बताई गई है. दिल्‍ली स्थित आर्मी अस्‍पताल की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि 84 वर्षीय प्रणब की स्थिति और बिगड़ गई है. इस मुश्किल घड़ी में प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शमिष्‍ठा मुखर्जी (Sharmistha Mukherjee) ने अपने पिता को लेकर ट्वीट किया है. शमिष्‍ठा ने उस दिन को याद किया है जिस दिन उनके पिता को देश का सर्वोच्‍च अवार्ड भारत रत्‍न हासिल हुआ था. प्रणब दा को पिछले साल भारत रत्‍न से नवाजा गया था. शमिष्‍ठा ने उनके पिता के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना करने वाले लोगों को भी धन्‍यवाद दिया है.

पूर्व राष्‍ट्रपति की बेटी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'पिछले साल आठ अगस्‍त मेरी जिंदगी का सबसे खुशी भरा दिन था जब मेरे पिता ने भारत रत्‍न हासिल किया था. ठीक एक साल बाद, 10 अगस्‍त को वे बीमार हो गए. ईश्‍वर उनके लिए जो सर्वश्रेष्‍ठ हो, वह करे और मुझे खुशी और दुख एक जैसी भावना से सहन करने की शक्ति प्रदान करे. मैं उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंता जताने वाले सभी का शुक्रिया अदा करती हूं.'

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति कोरोना वायरस संक्रमण से भी जूझ रहे हैं. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के जरिए सोमवार को दी. आर्मी अस्पताल के बयान के अनुसार "ब्रेन क्लॉट के लिए 10 अगस्त 2020 को पूर्व राष्ट्रपति की इमरजेंसी सर्जरी की गई. उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. उनका स्वास्थ्य और खराब हो गया है. वह अब भी वेंटिलेटर पर हैं." दरअसल, प्रणब दा के मस्तिष्क में एक थक्का (Clot) था, जिसे निकालने के लिए उनका ऑपरेशन किया गया है. 84 वर्ष के प्रणब मुखर्जी दिल्ली में आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल में भर्ती हैं. 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी ने सर्जरी से पहले सोमवार को ट्वीट किया. उन्होंने पिछले एक हफ्ते में अपने संपर्क में आए लोगों से खुद को आइसोलेट करने और कोरोनावायरस का टेस्ट कराने का अनुरोध किया था.

सहमति और असहमति लोकतंत्र के मूल तत्व : प्रणब मुखर्जी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के बाद कब होगा चुनाव? क्या हैं प्रक्रिया, जाने सबकुछ
पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पिछले साल मिला था भारत रत्न, बेटी ने कहा - 'सबसे ज़्यादा खुशी' का दिन था
तमिलनाडु के तेनकासी में झरने में अचानक आई बाढ़, 17 साल के लड़के की मौत
Next Article
तमिलनाडु के तेनकासी में झरने में अचानक आई बाढ़, 17 साल के लड़के की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;