दो सप्ताह से लापता फ्रांसीसी युवती अलवर के पास एक गांव में मिली

राजस्थान में अजमेर जिले के पुष्कर कस्बे से एक जून को लापता हो गई थी फ्रांसीसी पर्यटक गायले चौतेयू

दो सप्ताह से लापता फ्रांसीसी युवती अलवर के पास एक गांव में मिली

अलवर के समीप एक गांव में मिली लापता फ्रांसीसी युवती गायले चौतेयू.

खास बातें

  • जैविक खेती की जानकारी लेने के लिए पुष्कर से अलवर चली गई थी
  • युवती के दोस्त सोशल मीडिया के संदेशों के जरिए ढूंढने का प्रयास कर रहे थे
  • गांव में फार्म हाउस पर एक सप्ताह और रुकना चाहती है गायले चौतेयू
जयपुर:

लापता विदेशी महिला गायले चौतेयू सारेकला गांव में मिल गई है. यह गांव अलवर के चोपानकी थाना क्षेत्र में आता है. महिला वहां ऑर्गेनिक खेती के बारे जानकारी लेने के लिए गई थी. इस युवती के लापता होने पर हंगामा शुरू हो गया था. इस पर केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज्य ने उसे ढूंढने का भरोसा जताया था.

फ्रांसीसी युवती के मिलने की जानकारी पुष्कर के थाना प्रभारी महावीर शर्मा ने दी. लापता युवती के मिलने पर जिला पुलिस के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है. युवती राजस्थान में अजमेर जिले के पुष्कर कस्बे से एक जून को लापता हो गई थी. यह फ्रांसीसी पर्यटक अलवर में गुरुवार को सुरक्षित मिल गई. 20 वर्षीय फ्रांसीसी युवती गायले चौतेयू जैविक खेती की जानकारी लेने के लिए पुष्कर से जयपुर की जगह अलवर चली गई थी. वह अपने परिजनों और दोस्तों के सम्पर्क में नहीं थी, इसलिए वे लोग चिंतित थे, और उसे सोशल मीडिया के संदेशों के जरिए ढूंढने का प्रयास कर रहे थे.

भिवाड़ी के पुलिस सर्किल अधिकारी सिद्वांत शर्मा ने बताया कि युवती एक जून को जैविक फार्म हाउस में पहुंची थी. वह सुरक्षित है तथा एक सप्ताह और रुकना चाहती है. उन्होंने बताया कि युवती को फार्म हाउस के बारे में एक वेबसाइट के जरिए पता चला और उसने उसके मालिक से बातचीत की. फार्म हाउस के मालिक ने युवती को फार्म हाउस में आने के लिए आमंत्रित किया था.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान : हिमालयी क्षेत्र में एक फ्रांसीसी महिला पर्वतारोही मिली जीवित

शर्मा ने बताया कि फ्रांसीसी युवती सुरक्षित है और वह वहां एक सप्ताह और रुकना चाहती है. युवती पुष्कर के होटल में गत 30 मई को आई थी. वह एक जून को जयपुर की बस पकड़ने के लिए निकली थी और तब से उसका पता नहीं लग पा रहा था.

यह भी पढ़ें : फ्रांस की टूरिस्ट से 23 साल पहले हुई थी छेड़छाड़, अब एनसीडब्लू ने नोटिस जारी किया

इससे पूर्व गुरुवार को दिन में पुष्कर थानाधिकारी महावीर शर्मा ने बताया कि युवती के गायब होने के बारे में फ्रांसीसी दूतावास से एक अधिकारी द्वारा ई मेल के जरिए मंगलवार को जानकारी दी गई थी. उन्होंने बताया कि उन्होंने होटल से सीसीटीवी फुटेज लिए, जिसमें युवती बस स्टैंड की तरफ जाती दिखाई दी. बस स्टैंड पर सीसीटीवी नहीं लगे हैं, इसलिए आगे कुछ नहीं देखा जा सका. शर्मा ने बताया कि पर्यटक को पुष्कर से जयपुर जाना था. भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंद्र जीगलर ने बुधवार को ट्वीट के जरिए युवती का फोटो और अन्य जानकारी दी थी.
(इनपुट एजेंसियों से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com