NDTV Khabar

गौरी लंकेश हत्याकांड : SIT ने अवैध हथियारों के व्यापारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

तक़रीबन 37 साल के केटी नवीन कुमार की हिरासत आज विशेष जांच दल को अदालत के आदेश के बाद दे दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौरी लंकेश हत्याकांड : SIT ने अवैध हथियारों के व्यापारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

गौरी लंकेश (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. SIT ने अवैध हथियारों के व्यापारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया
  2. बीते साल 5 सितंबर को गोली मार गौरी लंकेश की हत्या हुई थी
  3. 100 लोगों की टीम इस मामले की जांच कर रही है
बेंगलुरु: तक़रीबन 37 साल के केटी नवीन कुमार की हिरासत आज विशेष जांच दल को अदालत के आदेश के बाद दे दी गई. यह जांच दल वामपंथी लेखक विचारक और प्रकाशक गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रहा है. केटी नवीन कुमार को 18 फरवरी को कर्नाटक पुलिस के सेंट्रल क्राइम ब्रांच के ऑर्गेनाइज्ड क्राइम विंग की टीम ने बेंगलुरु के मैजेस्टिक बस स्टैंड से कुछ ज़िंदा कारतूस और 0.32 बोर के पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था.

पुलिस के मुताबिक, मैसूर के पास मण्डया का रहने वाला केटी सुनील कुमार बेंगलुरु अवैध असलहा बेचने की फिराक में ही यहां आया था. विशेष जांच दल के डीसीपी एमएन अनुचेथ ने बताया कि नवीन कुमार को एसआईटी ने अपनी हिरासत में पूछताछ के लिए लिया है. हालांकि इससे ज्यादा कुछ भी कहने से उन्होंने इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें: प्रकाश राज ने एक्टर्स पर साधा निशाना, सिर्फ पॉपुलैरिटी कैश कराने के लिए पॉलिटिक्स में न आएं

टिप्पणियां
तक़रीबन 55 साल की गौरी लंकेश की हत्या उनके बेंगलुरु में राजराजेश्वरी नगर घर पर शाम तक़रीबन 8 बजे 2 बाइक सवार नकाबपोश ने पिछले साल 5 सितंबर को गोली मार कर कर दी थी. जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन आईजी पुलिस बीके सिंह की देखरेख में कई गई, जिसमें डीसीपी एमए अनुचेथ मुख्य जांच अधिकारी हैं, और तक़रीबन 100 लोगों की टीम इस मामले की जांच कर रही है.

VIDEO: क्या गौरी लंकेश संघ की आलोचना का शिकार हुईं?
इस मामले में अब तक लगभग 200 लोगों से पूछताछ की गई है. और एसआईटी ने 3 स्केच भी बाद में जारी किया था. 2 संदिग्धों के गुप्त प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर और साथ ही साथ हत्यारों की पुख्ता जानकारी देने पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement