बागी विधायकों के संपर्क में गहलोत कैंप, आज रात कुछ की हो सकती है वापसी : सूत्र

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच गहलोत कैंप बागी विधायकों के लगातार संपर्क में है. सूत्रों ने NDTV को बताया कि इनमें से कुछ बागी विधायकों की गहलोत कैंप में वापसी भी हो सकती है.

बागी विधायकों के संपर्क में गहलोत कैंप, आज रात कुछ की हो सकती है वापसी : सूत्र

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

जयपुर:

Rajasthan Political Crisis:राजस्‍थान के सियासी संकट में हर दिन, हर क्षण नए मोड़ आ रहे हैं. सचिन गहलोत  (Sachin Pilot) के बागी तेवरों के बीच फिलहाल जो हालात हैं, उसमें अशोक गहलोत (Ashok Gehlot ) खेमा सुविधाजनक स्थिति में नजर आ रहा है. सूत्रों ने NDTV को बताया सीएम गहलोत कुछ बागी विधायकों के संपर्क में हैं जो पार्टी में वापस आना चाहते हैं. स्‍पीकर की ओर से अयोग्य करार देने की धमकी वाले नोटिस के बाद इन विधायकों के तेवर नरम हैं. उम्‍मीद जताई जा रही है कि गहलोत खेमे के कुछ (3 से ज्यादा) बागी विधायक आज रात तक लौट आएंगे.

बुधवार को सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर निशाना साधते हुए कहा, "प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष  BJP के साथ डील कर रहे थे. मेरे पास खरीद-फरोख्त के सबूत है." वहीं, समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, गहलोत ने कहा कि जयपुर में विधायकों की खरीद-फरोख्त हो रही थी, हमारे पास सबूत हैं. हमने लोगों को 10 दिन एक होटल में रखा अगर हम ऐसा नहीं करते तो वहीं दोहराया जाता जो मानेसर में हुआ था. विधायकों के संख्‍या बल के मामले में सीएम अशोक गहलोत अपनी स्थिति लगातार मजबूत कर रहे हैं. बताया जाता है कि करीब 100 या इससे भी कुछ अधिक विधायक गहलोत के समर्थन में हैं. इस सियासी घटनाक्रम के बीच सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बुधवार को साफ किया कि वह बीजेपी में नहीं जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार, बागी विधायकों का खेमा भी अपने आगामी कदम को लेकर अनिश्चितता की स्थिति में है.सूत्रों ने बताया कि सचिन पायलट कैंप में कुछ असंतुष्ट विधायकों में पार्टी को तोड़ने को लेकर मतभेद उभरकर सामने आए हैं. ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस सरकार के लिए 'खतरा' कुछ कम हुआ है. 

राजस्‍थान में गहलोत सरकार पर गहराता संकट उस समय बढ़ गया था जब मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने रुख में सख्‍ती दिखाते हुए उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया. इसके साथ ही उनसे कांग्रेस की प्रदेश इकाई का प्रमुख पद भी छीन लिया गया था. पायलट के दो विश्‍वस्‍तों को भी मंत्री पद से हटा दिया गया था.सचिन पायलट ने सोमवार और मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठकों से भी किनारा कर लिया था, जिसके बाद पार्टी की ओर से उन पर कार्रवाई की गई.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com