NDTV Khabar

गिरिराज सिंह ने अब अभिनेत्री शबाना आजमी पर साधा निशाना, बताया 'टुकड़े टुकड़े गैंग' का नया नेता

लोकसभा चुनाव के समय खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कांग्रेस पर हमला करने के लिए 'टुकड़े टुकड़े गैंग' का उपयोग किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गिरिराज सिंह ने अब अभिनेत्री शबाना आजमी पर साधा निशाना, बताया 'टुकड़े टुकड़े गैंग' का नया नेता

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उन्‍होंने अभिनेत्री शबाना आजमी (Shabana Azmi) को 'टुकड़े टुकड़े गैंग' (Tukde Tukde Gang) का नया नेता बता दिया है. गिरिराज सिंह ने शबाना आजमी पर सरकार की आलोचना कर देश के हितों को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया है.

अभिनेत्री का एक वीडियो शेयर करते हुए जिसमें उन्‍होंने कहा है, 'अगर हम सरकार की आलोचना करते हैं तो हमें राष्‍ट्रविरोधी करार दे दिया जाता है', बीजेपी नेता ने हिंदी में ट्वीट किया, 'शबाना आजमी टुकड़े-टुकड़े गैंग और अवार्ड वापसी गैंग की नई नेता है.'

लोकसभा चुनाव के समय खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कांग्रेस पर हमला करने के लिए 'टुकड़े टुकड़े गैंग' का उपयोग किया था.


अपनी आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए शबाना आजमी ने सोमवर को कहा कि उनके द्वारा की गई सरकार की आलोचना अकेले बीजेपी तक सीमित नहीं थी और उन्‍होंने 1989 में जब कांग्रेस सत्ता में थी तब सफदर हाशमी की हत्‍या को लेकर उन्‍होंने कांग्रेस की भी आलोचना की थी.

शबाना आजमी ने उर्दू शायर फैज अहमद फैज के शेर ट्वीट किया, 'बोल के लब आजाद हैं तेरे, बोल जुबां अब तक तेरी है... बोल के सच जिंदा है अब तक, बोल जो कुछ कहना है कह ले.

राष्‍ट्रीय मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया पर अक्‍सर दक्षिण पंथी यूजर्स के निशाने पर रहने वाली शबाना आजमी ने शनिवाद को इंदौर में एक कार्यक्रम में कहा था, ''माहौल कुछ इस तरह का बनाया जा रहा है कि सरकार की बुराई करने वाले लोगों को तत्काल ‘राष्ट्रविरोधी' कह दिया जाता है.''

किसी भी राजनीतिक दल का नाम लिए बगैर शबाना आजमी ने कहा था, "हमारे मुल्क की अच्छाई के लिए जरूरी है कि हम इसकी बुराइयां भी बतायें. अगर हम बुराइयां बतायेंगे ही नहीं, तो हालात में सुधार कैसे लायेंगे? लेकिन वातावरण इस तरह का बन रहा है कि अगर आपने खासकर सरकार की बुराई की, तो आपको फौरन ‘राष्ट्रविरोधी' कह दिया जाता है. हमें इससे डरना नहीं चाहिये और इनके सर्टिफिकेट की किसी को जरूरत भी नहीं है."

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "हम गंगा-जमुनी तहजीब में पले-बढ़े हैं. हमें मौजूदा हालात के आगे घुटने नहीं टेकने चाहिये." आजमी ने साम्प्रदायिकता का विरोध करते हुए कहा, "हिंदुस्तान एक खूबसूरत मुल्क है. लोगों को बांटने की कोशिश इस मुल्क के लिये सही नहीं हो सकती."

VIDEO: इफ्तार वाली फोटो पर गिरिराज का तंज, नीतीश ने कहा- कुछ लोगों की आदत ही होती है



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement