सोनिया गांधी ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले की निंदा की, कहा- श्रद्धालुओं की सुरक्षा का हो इंतजाम

कांग्रेस (Congr) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब (Nankana Sahib) पर भीड़ द्वारा किए गए पथराव की निंदा की.

सोनिया गांधी ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले की निंदा की, कहा- श्रद्धालुओं की सुरक्षा का हो इंतजाम

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले की निंदा की. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोनिया गांधी ने ननकाना साहिब पर हमले की निंदा की
  • कहा- पाकिस्तान अधिकारियों से बात करे भारत सरकार
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- श्रद्धालुओं की सुरक्षा का हो बंदोबस्त
नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congr) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब (Nankana Sahib) पर भीड़ द्वारा किए गए पथराव की निंदा की. सोनिया गांधी ने भारत सरकार से अपील की है कि पाक अधिकारियों से इस मसले पर बात की जाए और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के बंदोबस्त के लिए कहा जाए. साथ ही ननकाना साहिब पर भविष्य में ऐसा कुछ न हो इसे भी सुनिश्चित किया जाए. इससे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी ननकाना साहिब पर हुए हमले की निंदा की थी. इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि परस्पर सम्मान और प्रेम की बदौलत ही कट्टरता के जहर को खत्म किया जा सकता है.
 


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'ननकाना साहिब पर हमला निंदनीय है और इसकी खुल कर भर्त्सना करनी चाहिए.' उन्होंने कहा, 'कट्टरता खतरनाक है और यह बहुत पुराना जहर है जिसकी कोई सीमा नहीं होती. प्रेम, परस्पर सम्मान और समझ ही इस जहर को खत्म करती है.'

 


ननकाना साहिब हमला: SGPC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाकिस्तान, हालात का लेगा जायजा

वहीं, इस घटना के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुज्जफरनगर में कहा कि ऐसी किसी भी घटना की निंदा होनी चाहिए. उधर, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुआ हमला मानवता के आदर्शों व धार्मिक मूल्यों को शर्मसार करने वाली घटना है. इस हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान की सरकार ज़िम्मेवार है. इस घटना की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. पाकिस्तान की सरकार ननकाना साहिब की सुरक्षा सुनिश्चित करे.' कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी इस घटना की भर्त्सना की है. 

ननकाना साहिब हमला: SGPC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाकिस्तान, हालात का लेगा जायजा

SGPC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाकिस्तान
हमले को लेकर भारत में सिखो की संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ऐलान किया है कि वह हालात का जायजा लेने के लिए पाकिस्तान एक कमेटी को भेजेगी. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल ने कहा है कि हम 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को पाकिस्तान भेजेंगे जो पूरे हालात का जायजा लेगा. गुरुद्वारे पर भी जाएगा और वहां के सिखो से भी मुलाकात करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ननकाना साहिब पर पथराव, भारत ने PAK से की कार्रवाई की मांग