ननकाना साहिब हमला: SGPC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाकिस्तान, हालात का लेगा जायजा

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले को लेकर भारत में सिखो की संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ऐलान किया है कि वह हालात का जायजा लेने के लिए पाकिस्तान एक कमेटी को भेजेगी.

ननकाना साहिब हमला: SGPC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाकिस्तान, हालात का लेगा जायजा

हालात का जायजा लेने के लिए SGPC एक कमेटी को पाकिस्तान भेजेगा

खास बातें

  • ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से भारत में खासा आक्रोश
  • हालात का जायजा लेने के लिए SGPC एक कमेटी को भेजेगा पाकिस्तान
  • पाकिस्तानी पंजाब के सीएम और गर्वनर से मुलाकात करेगा प्रतिनिधि मंडल
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले के बाद भारत में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है. इस हमले को लेकर भारत में सिखो की संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ऐलान किया है कि वह हालात का जायजा लेने के लिए पाकिस्तान एक कमेटी को भेजेगी. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल ने कहा है कि हम 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को पाकिस्तान भेजेंगे जो पूरे हालात का जायजा लेगा. गुरुद्वारे पर भी जाएगा और वहां के सिखो से भी मुलाकात करेगा.

पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुआ पथराव, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- जब कोई देश धर्मान्धता में...

ननकाना साहिब गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की भारत ने की कड़े शब्दों में निंदा

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि ये प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री और गवर्नर से भी मुलाकात करेगा. साथ ही वहां के अधिकारियों से भी मिलकर अनुरोध करेगा कि भविष्य में इस तरह की घटना न हो, इसे लेकर पाकिस्तान सरकार तुरंत कदम उठाए.

राहुल गांधी ने ननकाना साहिब पर हुए पथराव की निंदा की, कहा- 'कट्टरता जहर समान, जिसकी कोई सीमा नहीं'

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से  गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं अपील करता हूं कि पाक पीएम इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकलवाने में मदद करें. इसके अलावा शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वह यह मामला अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ उठाएं. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com