NDTV Khabar

उड़ान भरने के 15 मिनट बाद विमान में लगी आग, कराई गई आपात लैंडिंग, गोवा के मंत्री समेत सवार थे 180 यात्री

इस विमान में गोवा के पर्यावरण मंत्री निलेश काबराल भी सवार थे. काबराल ने बताया कि रात के करीब 1 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही विमान के इंजन में आग लग गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उड़ान भरने के 15 मिनट बाद विमान में लगी आग, कराई गई आपात लैंडिंग, गोवा के मंत्री समेत सवार थे 180 यात्री

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. सोमवार सुबह गोवा से दिल्ली जा रहा था विमान
  2. डैबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कराई गई आपातकालीन लैंडिंग
  3. कहा, 'पायलट ने तुरंत बाएं इंजन को बंद किया और विमान को वापस गोवा ले गए.
नई दिल्ली:

गोवा से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो विमान की तड़के सोमवार को डैबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. दरअसल विमान के बाएं इंजन से आग की लपटे उठते देखी गई, जिसके बाद यह लैंडिंग कराई गई. इस विमान में गोवा के पर्यावरण मंत्री निलेश काबराल भी सवार थे. काबराल ने बताया कि रात के करीब 1 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही विमान के इंजन में आग लग गई. राष्ट्रीय राजधानी में एक आधिकारिक बैठक में हिस्सा लेने जा रहे मंत्री ने कहा, 'पायलट ने तुरंत बाएं इंजन को बंद किया और विमान को वापस गोवा ले गए.' काबराल ने बताया कि उस वक्त विमान में 180 यात्री सवार थे.

महाराष्ट्र में प्रशिक्षक विमान की आपात लैडिंग, 2 घायल


वहीं नागर विमानन महानिदेशालय ने मामले की जांच आरंभ कर दी है. विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि गोवा से 29 सितंबर को दिल्ली जा रही इंडिगो की उड़ान संख्या 6E336 को ‘इंजन में तकनीकी गड़बड़ी' के कारण गोवा लौटना पड़ा. विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘तय मानक परिचालन प्रक्रियाओं के अनुसार हमारे चालक ने जांच के लिए विमान को गोवा में उतारा. सभी यात्रियों को दिल्ली जाने वाली अन्य उड़ानों से गंतव्य स्थल भेजा गया.' इसके अलावा एक वरिष्ठ डीजीसीए अधिकारी ने कहा, ‘नागर विमानन महानिदेशालय ने इंडिगो गोवा-दिल्ली उड़ान घटना की जांच आरंभ कर दी है.'

टिप्पणियां

Video: एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, पहिये में लग गई थी आग



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement