GoAir का विमान बेंगलुरु एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला, सभी 180 यात्री सुरक्षित, पायलट सस्पेंड

बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण गोएयर का विमान लैडिंग के दौरान रनवे से उतर गया. फिलहाल लैंडिंग के दौरान किसी भी यात्री व क्रू मेंबर को नुकसान नहीं पहुंचा.

GoAir का विमान बेंगलुरु एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला, सभी 180 यात्री सुरक्षित, पायलट सस्पेंड

गोएयर का विमान बेंगलुरु एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला

खास बातें

  • गोएयर का विमान लैडिंग के दौरान रनवे से उतरा
  • नागपुर से बेंगलुरु के लिए थी फ्लाइट
  • बाद में हैदराबाद में सुरक्षित लैंडिंग हुई
नई दिल्ली:

बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण गोएयर का विमान लैडिंग के दौरान रनवे से उतर गया. फिलहाल लैंडिंग के दौरान किसी भी यात्री व क्रू मेंबर को नुकसान नहीं पहुंचा. यह विमान नागपुर से बेंगलुरु के लिए जा रही थी. मिली जानकारी के मुताबिक, गोएयर का विमान एयरबस ए320 की लैंडिंग काफी खतरनाक थी. हालांकि विमान के पायलट को सस्पेंड कर दिया गया है. यह घटना सोमवार यानी 11 नवंबर की है, जब ए320 विमान ने 180 लोगों के साथ उड़ान भरी और बेंगलुरू में लैंडिंग होनी थी. इस मामले में DGCA ने जांच शुरू कर दी है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के ALH हेलीकॉप्टर की फोर्स लैंडिंग, अधिकारी समेत सभी लोग सुरक्षित

पायलट ने जब लैंडिंग करना शुरू किया तो रनवे से दूर घास वाले हिस्से पर लैंड हुआ और विमान रनवे से फिसल गया. हालांकि इस दौरान पायलट ने इंजन की गति बढ़ाई और सौभाग्य से वह विमान उतारने में सक्षम रहा. इसके बाद प्लेन को हैदराबाद एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया, जहां गोएयर विमान की सुरक्षित लैंडिंग हुई.

SpiceJet विमान की चेन्नई में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी 150 लोग सुरक्षित

Newsbeep

सभी यात्री व क्रू मेंबर सुरक्षित प्लेन से बाहर आ गए. इसके अतिरिक्त प्लेन के पायलट को निलंबित कर दिया गया है. गोएयर द्वारा दिये गए बयान में कहा, ''सोमवार को 11 नवंबर 2019 को गोएयर फ्लाइट जी8 811 ने नागपुर से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी, जिसे बाद में हैदराबाद के लिए डायवर्ट क दिया गया. सभी यात्री, क्रू और एयरक्राफ्ट सुरक्षित हैदराबाद में लैंड हुए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गोएयर के अधिकारी ने बताया ''इस घटना की सूचना तुरंत DGCA-इंडस्ट्री रेगुलेटर को दी गई थी. अब गोएयर और रेगुलेटर की जांच कर रही है. फिलहाल के लिए क्रू को फ्लाइंग ड्यूटी से दूर रखा गया है." पिछले महीने हैदराबाद जाने वाली गोएयर की फ्लाइट ने तकनीकी खराबी के कारण पटना हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई थी.