NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के भरूच में देश के सबसे लंबे केबल पुल का उद्घाटन किया, तस्वीरों के साथ जानें इसकी खासियत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के भरूच में देश के सबसे लंबे केबल पुल का उद्घाटन किया, तस्वीरों के साथ जानें इसकी खासियत

भरूच में बना देश का सबसे बड़ा केबल ब्रिज

खास बातें

  1. नर्मदा नदी पर चार लेन के एक पुल का उद्घाटन करेंगे
  2. इसकी लंबाई 1344 मीटर है और चौड़ाई 20.8 मीटर है
  3. इस पर 379 करोड़ रुपये का खर्च हुआ
अहमदाबाद:

पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम ने कई कार्यक्रमों और बैठकों में हिस्सा लिया. पीएम ने भरूच जिले में नर्मदा नदी पर चार लेन के एक पुल का उद्घाटन किया. इस पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- यह देश का सबसे लंबा एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज है. इसकी लंबाई 1344 मीटर है और चौड़ाई 20.8 मीटर है. इसे बनाने में 2 साल लगे जबकि 379 करोड़ रुपये का खर्च हुआ.
 

bridge in bharuch

इसके अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाइवे-8 पर भरूच में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी. इस ब्रीज पर हमेशा से जाम लगता रहा है लेकिन दो साल से ज्यादा लग रहा था क्योंकि यहां ब्रीज का काम चल रहा था.
 

bridge in bharuch
टिप्पणियां

इसके बाद अगले दिन पीएम सोमनाथ मंदिर का भी दौरा करेंगे. साथ ही पीएम अंतराराष्ट्रीय महिला दिवस के मौक़े पर महिला सरपंच के राष्ट्रीय सम्मेलन का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम बनने के बाद पहला मौका होगा जब वह सोमानाथ मंदिर पहुंचेंगे.
 

bridge in bharuch

दरअसल, पिछले काफी समय से पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में चुनाव प्रचार कर रहे थे. यूपी में 8 मार्च को अंतिम दौर का मतदान होना है. वहां से अब वह सीधे गुजरात पहुंच रहे हैं. यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने सपा-बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान उनके बयानों पर विवाद भी उठा.

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement