जीत के बाद अहमद पटेल बोले- सत्यमेव जयते, चिदंबरम ने कहा- पैसा नहीं जीता तो विजय रुपानी लेंगे कानूनी मदद

अहमद पटेल हाल ही में कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत को हराकर एक बार फिर राज्यसभा पहुंचने में सफल रहे.

जीत के बाद अहमद पटेल बोले- सत्यमेव जयते, चिदंबरम ने कहा- पैसा नहीं जीता तो विजय रुपानी लेंगे कानूनी मदद

राज्यसभा चुनाव जीते अहमद पटेल

खास बातें

  • बलवंत सिंह राजपूत को हराकर अहमद पटेल फिर राज्यसभा पहुंचे
  • कांग्रेस की बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है
  • गुजरात में इससे कांग्रेस को मजबूत करने में मदद मिलेगी
अहमदाबाद:

गुजरात में दिनभर चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद आखिरकार देर रात कांग्रेस की जीत हुई. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने गुजरात की तीन में एक राज्यसभा सीट अपने नाम कर ली. अहमद पटेल हाल ही में कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत को हराकर एक बार फिर राज्यसभा पहुंचने में सफल रहे. हालांकि उससे पहले जो हुआ वह राज्यसभा चुनाव के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था. अपने दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग से खफा कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाज़ा खटखटाया और पोलिंग एजेंट को अपना बैलेट दिखाने वाले दोनों विधायकों का वोट रद्द करने की मांग की.

पढ़ें: कुछ ऐसा रहा है कांग्रेस के 'चाणक्य' अहमद पटेल का राजनीतिक सफर

अहमद पटेल को मिले 44 वोट
जवाब में बीजेपी भी चुनाव आयोग पहुंची और कांग्रेस की इस अर्जी को न मानने की अपील की. दोनों पार्टियों के चुनाव आयोग जाने का ये सिलसिला तीन बार चला और आखिरकार चुनाव आयोग ने कांग्रेस की मांग मानते हुए दोनों विधायकों के वोट रद्द कर दिए, जिसके बाद अहमद पटेल की जीत का रास्ता साफ़ हो गया. अहमद पटेल को 44 वोट मिले. जहां कांग्रेस इसे सत्य की जीत बता रही है वहीं बीजेपी चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कह रही है.


पढ़ें: अमित शाह से जुड़ी ये 7 बातें जानकर कहेंगे, वाकई यही हैं राजनीति के 'बाहुबली'

जीत के बाद अहमद पटेल ने कहा कि इससे कांग्रेस में एक नई ऊर्जा, नई शक्ति आई है. कांग्रेस को बल मिला है, इससे पार्टी, संगठन को फ़ायदा होगा. मुश्किल चुनाव था, लेकिन अंत अच्छा हुआ. पूरी सरकार हमें रोकने में लगी थी, बावजूद इसके हम जीते. विधायकों का सहयोग मिला, कार्यकर्ताओं में उत्साह था. उन्होंने जीत के बाद ट्वीट भी किया- सत्यमेव जयते! ये सिर्फ मेरी जीत नहीं है, बल्कि ये धनशक्ति, बाहुबल और स्टेट मशीनरी के दुरुपयोग की करारी हार है. बीजेपी की धमकी और दबाव के बाद भी मुझे वोट करने वाले हर एक विधायक का मैं धन्यवाद करता हूं. उन्होंने एक समावेशी भारत के लिए वोट किया.

पैसा-बाहुबल नहीं जीता : चिदंबरम
कांग्रेस की इस जीत पर पी चिदंबरम ने ट्वीट किया है कि गुजरात राज्यसभा चुनाव में पैसा, बाहुबल और जोड़-तोड़ नहीं जीत सकी. बीजेपी कुछ कमज़ोर कांग्रेस विधायकों को तोड़ सकती है लेकिन कांग्रेस पार्टी को नहीं तोड़ सकती.

VIDEO: अहमद पटेल की जीत

बीजेपी की गंदी हरकतें नाकाम : सोलंकी
वहीं कांग्रेस के भरत सिंह सोलंकी ने ट्वीट किया है, पैसा, बाहुबल और बीजेपी की गंदी हरकतें नाकाम हो गईं. आज की तरह ही गुजरात कांग्रेस 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मात देगी. सत्यमेव जयते.

चुनाव आयोग के फैसले से सहमत नहीं : रुपानी
गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने कहा कि चुनाव आयोग के फैसले से हम सहमत नहीं हैं. हम कानून की मदद लेंगे : विजय रुपानी

सीडी में हमारे एजेंट नहीं : नितिन पटेल
वहीं गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि सीडी में हमारे कोई पोलिंग एजेंट नहीं दिख रहे हैं. सीडी में शक्ति सिंह गोहिल आक्रामक दिख रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com