NDTV Khabar

जसदण, कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: गुजरात में बीजेपी तो झारखंड में कांग्रेस जीती

गुजरात की जसदण विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत हुई है. वहीं झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट कांग्रेस ने जीत ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जसदण, कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: गुजरात में बीजेपी तो झारखंड में कांग्रेस जीती

Jasdan, Kolebira ByPoll Results 2018

नई दिल्ली:

जसदण, कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: गुजरात की जसदण विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत हुई है. वहीं झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट कांग्रेस ने जीत ली है. बात करें गुजरात की तो जुलाई में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए  कुंवरजी बावलिया को जीत मिली है. वहीं झारखंड की कोलेबिरा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीत हासिल कर ली. गुजरात की जसदण और झारखंड की कोलेबिरा सीट पर 20 दिसबंर को मतदान हुआ था. जसदण में कुल 8 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे. बीजेपी ने इस उपचुनाव में कोली समुदाय में प्रभावशाली पकड़ रखने वाले और राज्य मंत्रिमंडल में शामिल कुंवरजी बावलिया को टिकट दिया था.  यहां बीजेपी प्रत्याशी कुंवरजी बावलिया ने जीत दर्ज की. उन्हें 19985 वोटों से जीत मिली है. 

वहीं बात करें कोलेबिरा की तो आपको बता दें कि यहां 5 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने के लिए मैदान में उतरे हैं. उपचुनाव में बीजेपी, मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा समर्थित झारखंड पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला रहा है. कांग्रेस की तमाम कोशिशों के बावजूद मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उसके उम्मीदवार को सपोर्ट इनकार कर दिया और झारखंड पार्टी के अयोग्य ठहराये गये विधायक एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का की उम्मीदवारी का समर्थन किया है. इस सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी 13वें राउंड की गिनती तक आगे हैं. कांग्रेस के प्रत्याशी नमन बिक्सल 7000 वोटों से आगे चल रहे हैं.गिनती अभी जारी है. 


टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement