Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: BJP विधायक ने हनुमान जी को बताया मुसलमान, विपक्षी नेताओं ने कही यह बात...

बोजेपी विधायक बुक्कल नवाब (Bukkal Nawab) के हनुमान जी पर दिए गए बयान से सियासत तेज हो गई है. विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. बुक्कल नवाब ने कहा कि हनुमान जी मुसलमान थे.

VIDEO: BJP विधायक ने हनुमान जी को बताया मुसलमान, विपक्षी नेताओं ने कही यह बात...

इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जी को दलित बताया था.

नई दिल्ली:

बोजेपी विधायक बुक्कल नवाब (Bukkal Nawab) के हनुमान जी पर दिए गए बयान से सियासत तेज हो गई है. विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने कहा कि भाजपावाले पहले तय कर लें कि हनुमान जी हैं क्या? कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकार सिंह ने कहा कि भाजपा समाज को बांटने की राजनीति करती है और बुक्कल नवाब का आया ताजा बयान समाज को बांटने वाला है. समाज को जातियों, धर्मो में बांटने की राजनीति यही लोग करते हैं. वहीं, कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने कहा, 'भाजपा पहले तय कर ले कि हनुमानजी की जाति क्या है? हमें तो सिर्फ इतना पता है कि हनुमानजी सभी के इष्ट देवता हैं. वह पवनसुत हनुमान हैं और वह हमेशा से हम सभी के इष्ट थे और रहेंगे.'

 

 

समाजवादी पार्टी के एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्री, सभी हनुमानजी की जाति बताने में लगे हुए हैं. मुख्यमंत्री हनुमान को दलित बताते हैं तो उनके एक मंत्री जाट बताते हैं. वहीं, अब बुक्कल नवाब उन्हें मुस्लिम बता रहे हैं. अब तो सरकार में ही एकजुटता नहीं दिख रही है. 

यह भी पढ़ें:  हनुमान जी को दलित बताने पर घमासान, अब वाराणसी में उनके जाति प्रमाणपत्र के लिए आया आवेदन

बता दें कि भाजपा के चर्चित विधायक बुक्कल नवाब ने कहा कि हनुमान जी उनके हिसाब से मुसलमान थे. बुक्कल नवाब ने कहा, 'हनुमान जी हमारे हिसाब से मुसलमान थे. इसलिये मुसलमानों में जो नाम रखे जाते हैं यानी रहमान, फुरकान, जीशान, अरमान वगैरह जितने भी नाम हैं, ऐसे कम से कम 100 नाम हैं, जो हनुमान जी पर ही मिलेंगे. इसलिये हम समझते हैं कि हनुमान जी मुसलमान थे.'

यह भी पढ़ें:  BJP सांसद सावित्री बाई फुले बोलीं- मनुवादियों के गुलाम थे 'दलित' हनुमान, भगवान राम ने बंदर बनाया

उन्होंने दलील दी कि हिन्दू समुदाय में हनुमान के बाकी नाम नहीं मिलेंगे. हिन्दू भाई हनुमान नाम तो रख सकते हैं लेकिन सुलतान, अरमान, रहमान नहीं रख सकते. ये हनुमान जी से मिलते-जुलते नाम हैं. भगवान हनुमान की जाति को लेकर तो हाल में खूब सियासी बयानबाजी हुई है, लेकिन उनके धर्म को लेकर यह पहला बयान आया है. बता दें कि इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री ने हनुमान जी को दलित बताया था. इसके बाद भी सिसायत गरमा गई थी. 

VIDEO : दुनिया विज्ञान पर बात करती है और हम हनुमान जी की जाति पर