राजद्रोह मामला: कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने जमानत याचिका दायर की

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने सोमवार को अहमदाबाद की एक सत्र अदालत में जमानत याचिका दायर की.

राजद्रोह मामला: कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने जमानत याचिका दायर की

हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद की अदालत में जमानत याचिका दायर की.

अहमदाबाद:

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने सोमवार को अहमदाबाद की एक सत्र अदालत में जमानत याचिका दायर की. पटेल को दो दिन पहले शहर की अपराध शाखा ने 2015 के राजद्रोह के एक मामले में निचली अदालत में पेश होने में नाकाम रहने के लिए गिरफ्तार किया था. अपनी याचिका में पटेल ने कहा कि उन्होंने मुकदमे की सुनवाई से कभी बचने की कोशिश या उसमें देरी नहीं की. याचिका में कहा गया कि सुनवाई की तारीखों पर पटेल या उनके वकील अदालत में मौजूद रहे हैं. याचिका पर इसी हफ्ते सुनवाई होने की संभावना है.

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को 6 दिन की न्यायिक हिरासत, देशद्रोह मामले में कोर्ट में नहीं हुए थे पेश

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश बीजी गणत्रा ने 18 जनवरी को पटेल के खिलाफ वारंट जारी किया था, जिसके कुछ ही घंटे बाद अहमदाबाद जिले के विरामगाम तालुका से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. अभियोजन पक्ष ने पाटीदार नेता के वकील द्वारा दायर की गई याचिका का विरोध किया है, जिसमें पटेल को व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट देने की मांग की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्यप्रदेश : हार्दिक पटेल की जनसभा के बाद नोट बांटते हुए दिखे कांग्रेस के नेता

पटेल फिलहाल 24 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में है. इससे पहले उनको 25 अगस्त, 2015 को अहमदाबाद में पटेल समुदाय की एक रैली के बाद गुजरात में हिंसा भड़कने के उपरांत स्थानीय अपराध शाखा द्वारा दायर राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था. पाटीदार नेता को जुलाई, 2016 में जमानत मिल गई थी. अदालत ने नवंबर 2018 में उनके और अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए थे. पटेल 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे.