हाथरस केस : पीड़िता के घर से निकली CBI टीम, अंतिम संस्कार वाली जगह से लिए राख के नमूने

सीबीआई की टीम ने करीब ढाई घंटे तक क्राइम स्पॉट पर जांच पड़ताल की. पीड़िता की मां और भाई को भी क्राइम सीन पर लेकर गई थी.

हाथरस केस : पीड़िता के घर से निकली CBI टीम, अंतिम संस्कार वाली जगह से लिए राख के नमूने

सीबीआई की टीम घटनास्थल पर मौजूद (फाइल फोटो)

हाथरस:

हाथरस गैंगरेप मामले (Hathras Gang Rape Case) में जांच के सिलसिले में सीबीआई (CBI) मंगलवार को हाथरस पहुंची. सीबीआई टीम क्राइम सीन और पीड़िता के शव के अंतिम संस्कार वाली जगह पर जाने के बाद पीड़ित परिवार के घर भी गई. सीबीआई ने जहां पीड़िता का शव जलाया गया था, वहां से राख के नमूने लिए और आसपास की जगह की तलाशी भी ली है. पूरी जगह की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी कराई गई. फोरेंसिक एक्सपर्ट ने मिट्टी की राख और दूसरे सैंपल एकत्र किए. पीड़िता के बड़े भाई को भी अंतिम संस्कार की जगह लाया गया था.

सीबीआई की टीम ने करीब ढाई घंटे तक क्राइम स्पॉट पर जांच पड़ताल की. सीबीआई पीड़िता की मां और भाई को भी क्राइम सीन पर लेकर गई थी. दरअसल, पीड़िता की मां की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. जब एम्बुलेंस पीड़ित की मां को लेकर अस्पताल से वापस आ रही थी तो सीबीआई ने पीड़िता की मां को एम्बुलेंस से उतार लिया और क्राइम सीन पर ले गई.  

हाथरस पीड़िता की मां की तबियत मंगलवार को बिगड़ गई थी. इसकी सूचना मिलने पर सीएमओ और एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा गांव पहुंचे और पीड़िता की मां को लेकर हॉस्पिटल गए. 

बता दें कि हाथरस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है. पीड़ित परिवार की ओर से इस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की गई है. सोमवार को हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में पीड़ित पक्ष की ओर से कोर्ट के सामने तीन मांगें रखी गई हैं, जिसमें एक यह मांग भी रखी गई है.

हाथरस केस: जेल में बंद PFI मेंबर्स से पूछताछ करेगी ED, जातिय दंगा फैलाने का शक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निर्भया का केस लड़ने वाली वकील सीमा कुशवाहा ने मीडिया को बताया कि 'परिवार चाहता है कि इस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर किया जाए.' उन्होंने यह भी बताया कि परिवार ने कोर्ट में आग्रह किया है कि जांच की डिटेल्स को सार्वजनिक करने पर रोक लगाई जाए.

वीडियो: हाथरस में क्राइम सीन रीक्रिएट कर रही है CBI टीम