NDTV Khabar

अखबारों में आज : आईआईसी देश का सर्वश्रेष्ठ संस्थान, खबरों में रहा JNU को मिला दूसरा स्थान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखबारों में आज : आईआईसी देश का सर्वश्रेष्ठ संस्थान, खबरों में रहा JNU को मिला दूसरा स्थान

आज के अखबारों से प्रमुख खबरें...

नई दिल्ली:

मंगलवार 4 अप्रैल को दिल्ली से प्रकाशित प्रमुख हिंदी अख़बारों ने कई मुद्दों को सुर्खी बनाया है लेकिन ज्यादातर अखबारों ने सरकार द्वारा उच्च शैक्षिक संस्थाओं की रैंक सूची को प्रमुखता दी है. जनसत्ता, दैनिक भास्कर, दैनिक जागरण और अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता से छापा है. इस सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम पिछले कुछ समय से कथित 'राष्ट्रविरोधी' नारों को लेकर खबरों में रहे दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) और कोलकाता का जाधवपुर विश्वविद्यालय रहा. नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) की इंडिया रैंकिंग के अनुसार जेएनयू, बेंगलुरू के भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईसी) के बाद देश का दूसरा सबसे अच्छा शिक्षण संस्थान है. वहीं जाधवपुर विश्वविद्यालय ने इस सूची में पांचवां स्थान पाया है.
 

jagran

जागरण ने हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का फार्म हाउस कुर्क होने की खबर को लीड खबर बनाया है. प्रवर्तन निदेशालय ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और अन्य के खिलाफ धन शोधन की जांच के संबंध में एक फार्महाउस को कुर्क कर लिया है जिसका बाजार मूल्य 27 करोड़ रुपये है. जागरण ने 'आईआईएससी देश का सर्वश्रेष्ठ संस्थान' शीर्षक से बॉक्स में छापा है. वहीं, अमर उजाल ने इसी खबर को 'आईआईएस बंगलौर देश का सबसे बेहतरीन संस्थान' हेडिंग से खबर को प्रकाशित किया है.
 
bhaskar

भास्कर ने इसी खबर को बॉटम स्टोरी के रूप में पब्लिश किया है. अखबार ने लिखा है - जेएनयू देश की नंबर 2 यूनिवर्सिटी, जादवपुर पहली बार टॉप 5 में. वहीं, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि दोनों की रैकिंग देश विरोधी नारों से नहीं बल्कि अच्छे कामों से सुधरी है.
jansatta
 
एक और अन्य बड़ी खबर जिसने सबसे ज्यादा ध्यान खींचा है, वह है दिल्ली के चुनाव. जनसत्ता ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में नामांकन दाखिल करने के लिए सोमवार को अंतिम दिन था. बीजेपी और कांग्रेस समेत आम आदमी पार्टी टिकट बंटवारे के बाद असंतोष की आंच झेल रही हैं. जनसत्ता ने 'आलिया ने दी इस्तीफे की धमकी, भाजपा के हुए गौतम.' हिंदुस्तान ने भी इस खबर को फ्रंट पेज पर छापा है. अखबार ने कांग्रेस-भाजपा में टिकट पर दंगल शीर्षक से खबर को छापा है.
 
newspaper
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement