जब एचडी देवेगौड़ा ने बताया, 'PM मोदी के जीतने पर सांसद पद से इस्तीफा देना चाहता था, लेकिन...'

उन्होंने बताया कि 2014 चुनाव में BJP की जीत के बाद पीएम मोदी के पास जाकर सांसद के रूप में इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

जब एचडी देवेगौड़ा ने बताया, 'PM मोदी के जीतने पर सांसद पद से इस्तीफा देना चाहता था, लेकिन...'

पूर्व प्रधानमंत्री हरदनहल्ली डोड्डागौड़ा देवेगौड़ा. (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री हरदनहल्ली डोड्डागौड़ा देवेगौड़ा (एचडी देवेगौड़ा) ने संसद के बजट सत्र के अंतिम दिन लोकसभा में पुरानी यादें ताज़ा करते हुए बताया कि उन्होंने वर्ष 2014 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP)की अभूतपूर्व जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के पास जाकर सांसद के रूप में इस्तीफा देने की पेशकश की थी, क्योंकि प्रचार अभियान के दौरान उन्होंने कहा था कि BJP अगर 276 से अधिक सीटें जीत गई, तो वह इस्तीफा दे देंगे.

16वीं लोकसभा (16th Lok Sabha) की अंतिम बैठक के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda)ने अपने भाषण में कहा कि हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही उन्हें सांसद पद पर बने रहने के लिए कहा, क्योंकि वह सदन के वरिष्ठ सदस्यों में से एक हैं. इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई दलों के नेताओं ने अपने अनुभव तथा विचार व्यक्त किए.

पूर्व पीएम देवगौड़ा बोले, मैं भी ‘एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर', दिया यह बड़ा बयान

जनता दल सेक्युलर (JDS) के नेता ने वर्ष 2004 में कांग्रेस (Congress) के सत्ता में वापस आने का भी ज़िक्र किया, और कहा कि पार्टी की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) प्रधानमंत्री नहीं बन पाई थीं, जिस पर उनके पास ही बैठी सोनिया गांधी ने तुरंत कहा, "मैं बनना नहीं चाहती थी..." इसके बाद देवेगौड़ा ने भी अपने वक्तव्य में तुरंत सुधार किया, और कहा कि प्रधानमंत्री बनना उनकी (सोनिया गांधी की) इच्छा नहीं थी.

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव का ज़िक्र करते हुए एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कहा, "चुनाव के दौरान कुछ बातें कही गई थीं... अगर आप (नरेंद्र मोदी) 276 से ज़्यादा सीटें हासिल कर लेते हैं, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा... मैंने यह कहा था..."

2019 में पीएम पद पर ममता और मायावती की दावेदारी को लेकर देवगौड़ा ने दिया बड़ा बयान, जानें उन्होंने कहा

एचडी देवेगौड़ा ने बताया, जब आम चुनाव 2014 के नतीजे सामने आए, और BJP ने 282 सीटें जीत लीं, तो वह इस्तीफे की पेशकश लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे. लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में देवेगौड़ा ने बताया, "उन्होंने (नरेंद्र मोदी ने) मुझसे कहा कि इसे बहुत गंभीरता से लेने की ज़रूरत नहीं है... आप तजुर्बेकार राजनेताओं में से एक हैं... आपको हरगिज़ इस्तीफा नहीं देना चाहिए... मैं उनसे तीन-चार बार मिला हूं... मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है..."

(इनपुट PTI से)

संसद में मुलायम सिंह यादव का बड़ा बयान, 'हमारी कामना है कि नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनें', सोनिया गांधी का ऐसा रहा रिएक्शन

Newsbeep

VIDEO- मेरी कामना है कि नरेंद्र मोदी फिर बनें देश के पीएम : मुलायम सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com