NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव लड़ेंगे एचडी देवेगौड़ा, इस सीट से भर सकते हैं पर्चा

जद (एस) के संस्थापक नेता 85 वर्षीय देवगौड़ा ने इससे पहले लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर शंका जाहिर की थी और कहा था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में अपनी उपयोगिता के विषय में सोच रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव लड़ेंगे एचडी देवेगौड़ा, इस सीट से भर सकते हैं पर्चा

एचडी देवगौड़ा लड़ेगे लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली:

कई दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए जनता दल (सेक्युलर) ने शनिवार को कहा कि उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा तुमकुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. जद (एस) के संस्थापक नेता 85 वर्षीय देवगौड़ा ने इससे पहले लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर शंका जाहिर की थी और कहा था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में अपनी उपयोगिता के विषय में सोच रहे हैं. जद (एस) के प्रवक्ता रमेश बाबू ने एक बयान में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और जदएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एच डी देवगौड़ा जद (एस)-कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर तुमकुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

कर्नाटक में कांग्रेस-JDS के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिये कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

देवगौड़ा 25 मार्च को अपना नामांकन पत्र दायर करेंगे. उन्होंने बताया कि इस अवसर पर जद (एस) और कांग्रेस के नेता उपस्थित रहेंगे.देवगौड़ा ने हासन सीट को अपने पोते प्रज्ज्वल रेवन्ना के लिये खाली की है और इस सीट से उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है. देवगौड़ा इसी सीट से प्रतिनिधित्व करते रहे हैं. चुनाव लड़ने को लेकर शंकाओं के बीच ऐसी अटकलें थीं कि वह बेंगलुरु उत्तर से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि पहले उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का संकेत दिया था. भाजपा ने तुमकुर से जी एस बासवराज को प्रत्याशी बनाया है.   


VIDEO: बीजेपी को लेकर देवगौड़ा ने कही यह बात.

टिप्पणियां

 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... NDTV Exclusive: NPR को लेकर कपिल सिब्बल का बड़ा बयान, कहा - सरकार लोगों की नागरिकता छीनने के लिए ही तो...

Advertisement