NDTV Khabar

कुमारस्वामी ने आतंकवादी हमले को लेकर उठाए सवाल, बोले- यह अब क्यों हो रहे हैं, एच डी देवगौड़ा के समय क्यों नहीं हुए?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पूछा कि आतंकवादी हमले अब क्यों हो रहे हैं, जबकि ये हमले तब नहीं हुए जब उनके पिता एच डी देवगौड़ा प्रधानमंत्री थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमारस्वामी ने आतंकवादी हमले को लेकर उठाए सवाल, बोले- यह अब क्यों हो रहे हैं, एच डी देवगौड़ा के समय क्यों नहीं हुए?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कुमारस्वामी ने आतंकवादी हमले को लेकर उठाए सवाल
  2. बोले- यह अब क्यों हो रहे हैं, एच डी देवगौड़ा के समय क्यों नहीं हुए?
  3. उन्होंने कहा कि इस पर सोचने की जरुरत है
बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पूछा कि आतंकवादी हमले अब क्यों हो रहे हैं, जबकि ये हमले तब नहीं हुए जब उनके पिता एच डी देवगौड़ा प्रधानमंत्री थे. उन्होंने मैसुरू में शुक्रवार देर रात को एक जनसभा में कहा, "जब देवेगौड़ा प्रधानमंत्री थे तब आतंकवादियों द्वारा विस्फोट करने या किसी की हत्या करने की घटनाएं क्यों नहीं हुई? ये अब क्यों हो रहे हैं? आपको इस पर सोचने की जरुरत है." मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा, "प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) को कश्मीर जाने के लिए कई चरणों की सुरक्षा की जरुरत पड़ती है लेकिन अगर कोई प्रधानमंत्री रहा जो खुली जीप में जम्मू कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर गया तो वह माननीय देवगौड़ा थे. आपको यह बात नहीं भूलनी चाहिए."    

एचडी कुमारस्वामी का PM नरेंद्र मोदी पर पलटवार - क्या BJP का नीतीश कुमार से गठबंधन पवित्र है?


भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष पर  एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि यह कहां तक जाएगा. इससे पहले पुलवामा जिले में सीआरपीएफ कर्मियों पर हुए आतंकवादी हमले को 'नृशंस' करार देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने इस घटना में शहीद हुए मांड्या के एच गुरु के परिजनों को शुक्रवार को सांत्वना दी थी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मुआवजे की प्रक्रिया तेज करने का निर्देश दिया था. साथ ही उनसे गुरु की पत्नी की शैक्षणिक योग्यता की पुष्टि करने को कहा ताकि उन्हें सरकार में नौकरी दी जा सके. कुमारस्वामी ने ट्वीट किया था, "मैंने सीआरपीएफ के जवान एच गुरु के परिवार से बातचीत की और उन्हें सांत्वना दी यह भीषण दुखदायी है. हम उनके साथ हैं. मैंने अधिकारियों को मुआवजे की प्रक्रिया तेज करने को कहा है."    

कर्नाटकः ऑडियो क्लिप से मचा घमासान, बीजेपी विधायक के घर पर हमला

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए नरसंहार को  एच डी कुमारस्वामी ने बिना विचारे किया गया कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया था. उन्होंने कहा था कि वह सीआरपीएफ के बहादुर जवानों की जान जाने के कारण बुरी तरह परेशान एवं दुखी हैं. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा था, "सरकार को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए तथा हमारी भूमि से आतंकवाद की समस्या के खात्मे के लिए कदम उठाये जाने चाहिए." 

टिप्पणियां

VIDEO: कांग्रेस विधायकों से नाराज कुमारस्वामी ने दी इस्तीफे की धमकी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement