NDTV Khabar

एचडी कुमारस्वामी का PM नरेंद्र मोदी पर पलटवार - क्या BJP का नीतीश कुमार से गठबंधन पवित्र है?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी गठबंधन को मिलावट की संज्ञा देने पर पलटवार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एचडी कुमारस्वामी का PM नरेंद्र मोदी पर पलटवार - क्या BJP का नीतीश कुमार से गठबंधन पवित्र है?

एचडी कुमारस्वामी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा.

खास बातें

  1. एचडी कुमारस्वामी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
  2. नीतीश कुमार से गठबंधन पर भी उठाये सवाल
  3. कहा- क्या बीजेपी का नीतीश से गठबंधन पवित्र है
नई दिल्ली :

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी गठबंधन को मिलावट की संज्ञा देने पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सहयोगी दलों के रूप में BJP की पसंद कहीं ज्यादा संदिग्ध है. NDTV से खास बातचीत के दौरान कुमारस्वामी ने कहा कि BJP की तमाम नीतियां, जैसे उत्तर प्रदेश में कर्ज माफी और रसोई गैस सब्सिडी आदि फेल साबित हुई हैं. उन्होंने कहा कि अतीत में गठबंधन सरकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 सालों के ट्रैक रिकॉर्ड से कहीं बेहतर काम किया है. एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि भारत जैसे लोकतंत्र में गठबंधन जरूरी है. पिछले साल मई में अपने शपथग्रहण समारोह के दौरान तमाम विपक्षी नेताओं को एक मंच पर लाने वाले एचडी कुमारस्वामी कहते हैं कि, 'PM बहुत हल्के ढंग से महागठबंधन की आलोचना करते हैं. मैं इसे देख रहा हूं'.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बोले, राहलु गांधी को पीएम बनाना ही है हमारी पार्टी का मकसद


एचडी कुमारस्वामी कहते हैं कि ''बिहार में जनादेश के बाद नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार का गठबंधन क्या पवित्र गठबंधन है?'' जेडीएस नेता कुमारस्वामी आगे कहते हैं कि बीजेपी का एआईएडीएमके के साथ गठजोड़ का प्रयास भी उतना ही संदिग्ध है. आपको बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा चुनाव 2019 के बाद प्रधानमंत्री बनाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया था. एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा कि हमारी पार्टी राहुल गांधी  को ही लोकसभा चुनाव के बाद पीएम के तौर पर देखना चाहती है. और इसके लिए हम दिन रात मेहनत कर रहे हैं. हालांकि याद दिला दें कि कुछ दिन पहले ही कुमारस्वामी ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा था कि ममता दीदी पीएम बनने के काबिल हैं. उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि हम शुरू से ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ही पीएम के तौर पर देख रहे हैं. और हम अपनी बात पर अडिग हैं.  

टिप्पणियां

VIDEO: विपक्ष के महागठबंधन से मची हलचल.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement