NDTV Khabar

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बोले, राहलु गांधी को पीएम बनाना ही है हमारी पार्टी का मकसद

कुछ दिन पहले ही कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा था कि ममता दीदी पीएम बनने के काबिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बोले, राहलु गांधी को पीएम बनाना ही है हमारी पार्टी का मकसद

कुमारस्वामी ने कहा राहुल गांधी को ही बनना चाहिए पीएम

खास बातें

  1. हम अपने वादे पर अडिग हैं- कुमारस्वामी
  2. कुमारस्वामी ने कहा- हमारी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है
  3. सत्ता से बीजेपी को हटाना ही होना चाहिए सभी का मकसद- कुमारस्वामी
नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा चुनाव 2019 के बाद प्रधानमंत्री बनाए जाने को लेकर एक फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एनडीटीवी से खास बातचीत में कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा कि हमारी पार्टी राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) को ही लोकसभा चुनाव के बाद पीएम के तौर पर देखना चाहती है. और इसके लिए हम दिन रात मेहनत कर रहे हैं. हालांकि याद दिला दें कि कुछ दिन पहले ही कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा था कि ममता दीदी पीएम बनने के काबिल हैं. उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि हम शुरू से ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ही पीएम के तौर पर देख रहे हैं. और हम अपनी बात पर अडिग हैं.  

रियल एक्शन हीरो हैं PM नरेंद्र मोदी, लेकिन काम नहीं करने की वजह से जनता से दूर हुए : शत्रुघ्न सिन्हा


बता दें कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में तकरीबन सभी विपक्षी दल एनडीए को हराने और नरेंद्र मोदी को पीएम पद से हटाने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही हैं. कुछ दिन पहले ही कोलकाता में विपक्ष की महारैली में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर बरसी थीं. उन्‍होंने कहा था कि मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट' खत्म हो गयी है. राजनीति में शिष्टता होती है लेकिन भाजपा इसका पालन नहीं करती है, जो भाजपा के साथ नहीं हैं उन्हें चोर बता दिया जाता है. हमलोग (विपक्षी दल) एकसाथ मिलकर काम करने का वादा करते हैं, प्रधानमंत्री कौन होगा इस पर फैसला लोकसभा चुनाव के बाद होगा.

शत्रुघ्न सिन्हा ने किया रूडी पर पलटवार, कहा-दबाव में न झुकें, रीढ़ को सीधा रखें

ममता ने दावा किया था कि राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी को भाजपा में नजरअंदाज किया गया, अगर पार्टी लोकसभा चुनाव जीतती है तो उन्हें फिर से नजरअंदाज किया जायेगा.' कोलकाता रैली में ममता बनर्जी ने दिया नारा : ‘बदल दो, बदल दो, दिल्ली की सरकार बदल दो.'ममता बनर्जी ने मंच से मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा था कि मोदी सरकार ने सीबीआई के सम्मान को खत्म कर दिया. सीबीआई में अफसर खराब नहीं हैं. उन्होंने कहा था कि हमारे गठबंधन में सभी नेता हैं. अब बीजेपी के अच्छे दिन नहीं आने वाले हैं. दिल्ली की सभी सीटों पर बीजेपी की हार होगी. अगर बीजेपी देश में दोबारा आता है तो देश का नुकसान होगा. ममता ने दावा किया था कि राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी को भाजपा में नजरअंदाज किया गया, अगर पार्टी लोकसभा चुनाव जीतती है तो उन्हें फिर से नजरअंदाज किया जायेगा.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बताई वजह, मोदी सरकार के खिलाफ क्यों एकजुट हो रहा विपक्ष?

बीजेपी में वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों की रैली में लोगों से ‘दिल्ली में सरकार बदल दो' की अपील की. उन्होंने कहा था कि एकजुट विपक्ष आगामी आमचुनाव में जीत हासिल करेगा. ममता ने ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित रैली में अन्य विपक्षी दलों के साथ मिल कर काम करने का भी वादा किया था. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री कौन होगा, यह हम चुनाव के बाद तय करेंगे. ममता ने दावा किया था कि केंद्र में भाजपा के गिने - चुने दिन ही बचे रह गए हैं. ममता ने इस बात का जिक्र किया कि देश में मौजूदा हालात ‘‘सुपर इमरजेंसी'' के हैं और उन्होंने नारा दिया ‘‘बदल दो, बदल दो, दिल्ली में सरकार बदल दो ''.

ममता बनर्जी के मंच से संकेत, क्या पीएम पद के लिए राहुल गांधी की राह और कठिन

उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा था कि राजनीति में शिष्टता होती है लेकिन भाजपा इसका पालन नहीं करती. जो लोग भाजपा के साथ नहीं हैं, उन्हें चोर बता दिया जाता है.'' ममता ने यह दावा भी किया था कि भाजपा अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान नहीं करती और राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज तथा नितिन गडकरी जैसे लोगों की भगवा पार्टी ने अनदेखी की है. उन्होंने कहा था कि मोदी और उनके सहयोगी अब सामूहिक नेतृत्व की बातें कर रहे हैं लेकिन यदि भाजपा (आगामी) लोकसभा चुनाव जीत जाती है तो इन नेताओं को फिर से नजरअंदाज किया जाएगा.''

VIDEO: विपक्ष के महागठबंधन से मची हलचल.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement