NDTV Khabar

दिल्ली सहित उत्तर और पूर्वोत्तर राज्यों में अगले दो दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा तथा उत्तरी राज्य उत्तराखंड के कुछ इलाकों में रविवार को मूसलाधार बारिश की संभावना जतायी गयी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली सहित उत्तर और पूर्वोत्तर राज्यों में अगले दो दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली सहित पूरे उत्तर भारत और पूर्वोत्तर राज्‍यों को अगले दो दिनों तक भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने दिल्ली एवं हरियाणा सहित तमाम उत्तरी एवं पूर्वोत्तर राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा तथा उत्तरी राज्य उत्तराखंड के कुछ इलाकों में रविवार को मूसलाधार बारिश की संभावना जतायी गयी है.

इसके अलावा असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप हिमालयी क्षेत्रों, उड़ीसा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी की गयी है. विभाग ने उत्तराखंड के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश तथा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में सोमवार को भी भारी बारिश की आशंका जतायी है.

केरल में भारी बारिश और बाढ़ का यह है कारण; नासा ने किया खुलासा, देखें VIDEO


दिल्ली और मैदानी राज्यों के तमाम इलाकों में शनिवार को सुबह भारी बारिश हुयी. इनमें सर्वाधिक 22 सेमी बारिश जयपुर में, झांसी में 14 सेंमी, सिल्चर और पारादीप में नौ सेमी, दतिया में आठ सेंमी तथा दिल्ली और ग्वालियर में छह सेमी बारिश दर्ज की गयी.

टिप्पणियां

VIDEO: बारिश ने रोकी राजधानी की रफ्तार, कई जगहों पर पानी भरा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement