NDTV Khabar

Weather Updates:दिल्ली सहित इन राज्यों में आज भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल...

Weather Updates: दिल्ली और एनसीआर में सुबह तेज बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली सहित पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और गोवा में भारी बारिश का अनुमान है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Updates:दिल्ली सहित इन राज्यों में आज भारी बारिश का अनुमान,  जानें अपने राज्य का हाल...

Weather Updates: दिल्ली में आज भारी बारिश की संभावना

खास बातें

  1. दिल्ली सहित इन राज्यों में आज भारी बारिश का अनुमान
  2. मौसम विभाग ने जताया अनुमान
  3. शुक्रवार को भी दिल्ली में हुई थी बारिश
नई दिल्ली:

दिल्ली और एनसीआर (Delhi Weather) में सुबह तेज बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली सहित पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और गोवा में भारी बारिश का अनुमान है. शनिवार को दिल्ली एनसीआर (Delhi Weather) में आसमान में बादल छाये रहने, हल्की से भारी वर्षा होने तथा गरज के साथ बौछारे पड़ने एवं तेज हवा चलने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है. शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश 30 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई. शहर में न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य है. आर्द्रता 70 और 86 फीसदी के बीच रही. सफदरजंग वेधशाला ने 3.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की. पालम वेधशाला ने अधिकतम 32.8 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया और 0.4 मिली वर्षा दर्ज की. लोधी रोड वेधशाला ने अधिकतम 31.6 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 25.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया और 4.3 मिली वर्षा दर्ज की.    

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की हालत नाजुक, कोविंद, शाह और योगी एम्स पहुंचे : सूत्र


यूपी में बादलों की लुका-छिपी, बारिश के आसार
उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत आस-पास के अन्य इलाकों में सुबह से बादलों की आवाजाही जारी है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार क्षेत्र में आज बारिश हो सकती है. शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी-मध्य प्रदेश और उससे सटे मध्य-उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भागों में एक निम्न दवाब क्षेत्र बना हुआ है. इस कारण अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तटीय हिस्सों में मानसून की सक्रियता ज्यादा समय तक बने रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की व मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम व तीव्र बारिश की संभावना जताई गई है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर चमक के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है.

कश्मीर मामले पर सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को सिर्फ चीन का समर्थन: समाचार पत्र

बिहार में बारिश से पारा लुढ़का
राजधानी पटना सहित बिहार राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई बारिश के बाद तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिन तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है. शुक्रवार को पटना का न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर का न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री, गया का 26.2 डिग्री तथा पूर्णिया का 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक-दो दिनों में राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान भारी बारिश की उम्मीद नहीं है. इस क्रम में तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. 

टिप्पणियां


मध्य प्रदेश में बादल छाए, भारी बारिश की चेतावनी
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में मॉनसून की सक्रियता के चलते कई हिस्सों में शुक्रवार को बादल छाए हुए हैं, वहीं कुछ हिस्सों में बौछारें पड़ रही हैं. बादल छाने और हवाओं के चलने से मौसम सुहावना बना हुआ है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बने होने से आगामी 24 घंटों में आगर-मालवा, मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, देवास, उज्जैन, नीमच, राजगढ़, सीहोर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, मुरैना, धार, अलीराजपुर, झाबुआ एवं बड़वानी में भारी बारिश की चेतावनी दी है. 

VIDEO: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement