NDTV Khabar

हुर्रियत नेताओं के साथ मिलने के लिए तैयार हूं : श्री श्री रविशंकर

रविशंकर ने कहा, ‘एक मध्यस्थ के तौर पर हम हुर्रियत नेताओं से भी मिलने की इच्छा रखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हुर्रियत नेताओं के साथ मिलने के लिए तैयार हूं : श्री श्री रविशंकर

अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेंगलूरू: अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने शुक्रवार को कहा कि समस्याग्रस्त कश्मीर घाटी में शांति लाने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग ने एक छोटा कदम उठाया है और वह आगामी दिनों में हुर्रियत नेताओं के साथ मुलाकात करने के लिए तैयार हैं. वह शहीदों के परिवार वालों और हथियार डाल कर सामान्य जीवन जीने वाले पूर्व आतंकवादियों को साथ लाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम ‘पैगाम-ए-मोहब्बत’ से इतर संवाददाताओं के साथ बातचीत कर रहे थे. रविशंकर ने कहा, ‘एक मध्यस्थ के तौर पर हम हुर्रियत नेताओं से भी मिलने की इच्छा रखते हैं.

इस समय, वे इस कार्यक्रम के हिस्सा नहीं हैं. हम निश्चित रूप से उनसे मिलेंगे. हम सभी से मिलना चाहते हैं. हमारा उद्देश्य बहुत स्पष्ट है. हम शांति और खुशहाली लाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : एनजीटी ने एओएल के श्री श्री रविशंकर के खिलाफ जारी किया अवमानना नोटिस

इसके साथ हम भारत को एक मजबूत राष्ट्र के रूप में देखना चाहते हैं. अगर देश के किसी हिस्से में कोई व्यक्ति पीड़ा सह रहा है तो यह राष्ट्र के लिए एक धब्बा है.’



हालांकि, उन्होंने कहा कि वे अलग-अलग विचारों से विचलित नहीं होंगे. ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक ने कहा कि पहल एक मंच पर पहुंच गया है और यह संगठन इसे आगे ले जाना चाहता है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता कश्मीर में शांति लाने के लिए 2001 से काम कर रहा है और उन्होंने उनके प्रयास में विश्वास व्यक्त करने के लिए हथियार डालने वाले आतंकवादियों को धन्यवाद दिया. बेंगलूरू में श्री श्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग इंटरनेशनल सेन्टर में दो विभिन्न धाराओं का एक मिश्रण देखने को मिला.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement