NDTV Khabar

मोदी सरकार के मंत्री ने संसद में पूछा- कहां हैं राहुल गांधी? कांग्रेस अध्यक्ष ने Tweet कर कही यह बात...

17वीं लोकसभा (17th Lok Sabha) के पहले दिन मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए पूछा, 'राहुल गांधी कहां हैं?' इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी सरकार के मंत्री ने संसद में पूछा- कहां हैं राहुल गांधी? कांग्रेस अध्यक्ष ने Tweet कर कही यह बात...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में सांसद पद की शपथ ली.

खास बातें

  1. 17वीं लोकसभा का सत्र सोमवार से शुरू
  2. पीएम मोदी सहित सांसदों ने ली शपथ
  3. राहुल गांधी ने भी सांसद पद की शपथ ली
नई दिल्ली:

17वीं लोकसभा (17th Lok Sabha) के पहले सत्र की कार्यवाही सोमवार से शुरू हो गई. पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली. पहले दिन प्रोटेम स्पीकर (कार्यवाहक अध्यक्ष) वीरेंद्र कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सदन के नव-निर्वाचित सदस्यों को सांसद पद की शपथ दिलाई. हालांकि इस दौरान सदन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul  Gandh) नज़र नहीं आए. पीएम मोदी के शपथ लेने के तुरंत बाद मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए पूछा, 'राहुल गांधी कहां हैं?'


17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से, बजट और तीन तलाक एजेंडे में प्रमुख

हालांकि इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कि वे आज दोपहर लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेंगे. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, लोकसभा के सदस्य के रूप में मेरा लगातार चौथा कार्यकाल आज से शुरू हो रहा है. केरल के वायनाड का प्रतिनिधित्व करते हुए मैं आज दोपहर शपथ लेकर संसद में अपनी नई पारी की शुरुआत करूंगा. मैं यह भरोसा दिलाता हूं कि मैं भारत के संविधान के प्रति सच्चा विश्वास और निष्ठा रखूंगा. हालांकि शाम 4 बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा पहुंचकर सांसद पर की शपथ ले ली. 

नई लोकसभा के पहले सत्र से पहले PM मोदी ने विपक्ष से कहा- नंबरों की चिंता छोड़िए

बता दें कि पहला सत्र शुरू होने पर कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी. सत्र का प्रारंभ राष्ट्रगान की धुन बजाये जाने के साथ हुआ. इसके बाद कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने सदन की परंपरा के अनुसार कुछ क्षणों का मौन रखने के लिए सदस्यों से कहा। सदस्यों ने अपने स्थानों पर खड़े होकर कुछ क्षणों का मौन रखा. इसके बाद कुमार ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। कार्यवाहक अध्यक्ष ने इसके बाद पीठासीन अध्यक्षों के नामों की घोषणा की.

पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर होगी चर्चा

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को सात बार सांसद रहे वीरेंद्र कुमार को लोकसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में शपथ दिलाई. बुधवार को नए लोकसभा अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद उनकी भूमिका संपन्न हो जाएगी. कुमार ने भाजपा के टिकट पर मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से लोकसभा चुनाव जीता है. वह पहली मोदी सरकार में राज्य मंत्री थे. कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर कुमार लोकसभा के इस सत्र की पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे और नवनिर्वाचित सासंदों को शपथ दिलाएंगे. लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव भी उनकी निगरानी में किया जाएगा. नवगठित लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा.

राज्यसभा की छह खाली सीटों के लिए 5 जुलाई को होगा उपचुनाव, 18 जून को जारी होगी अधिसूचना

टिप्पणियां

Video: 17वीं लोकसभा के पहले सत्र में PM मोदी ने ली सांसद के रूप में शपथ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement