IAF Plane Missing: एयरफोर्स का AN 32 विमान 13 लोगों के साथ लापता, एयरक्राफ्ट से आखिरी बार 1 बजे हुआ था संपर्क

IAF Plane Missing: भारतीय वायुसेना का AN 32 विमान के लापता होने की खबर है. विमान से 1 बजे के बाद से कोई संपर्क नहीं हो सकहा है.

खास बातें

  • भारतीय वायुसेना का AN 32 विमान लापता
  • विमान में 8 क्रू मेंबर और 4 यात्री थे सवार
  • असम के जोरहाट से दोपहर 12:25 पर उड़ा था विमान
नई दिल्ली:

IAF Plane Missing: भारतीय वायुसेना (IAF) का ट्रांसपोर्ट विमान AN 32 विमान लापता हो गया है. विमान से 1 बजे के बाद से कोई संपर्क नहीं हो सका है. AN 32 विमान ने असम के जोरहाट से दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर 8 क्रू मेंबर और 5 यात्रियों के साथ उड़ान भरी था. लापता विमान की तलाश जारी है. विमान को अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड पर पहुंचना था. लैंडिंग ग्राउंड चीन सीमा के काफी करीब है. वायुसेना ने विमान का तलाशी अभियान जोर शोर से शुरू कर दिया है. यह इलाका पहाड़ी और दुर्गम है. मौसम खराब होने की वजह से बचाव अभियान में भी दिक्कत आ रही है. बता दें कि AN-32 विमान रूस द्वारा डिजाइन किया ट्विन इंजन टर्बोप्रॉप ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट है, जिसका इस्तेमाल भारतीय वायुसेना द्वारा बीते चार दशकों से बड़े पैमाने पर किया जाता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लापता विमान की तलाश के लिए वायुसेना ने सुखोई-30 लड़ाकू विमान और C-130 स्‍पेशल ऑपरेशन विमान को रवाना किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना के सह प्रमुख एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से इस मामले में बात की. रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि 'सह वायुसेना प्रमुख ने मुझे विमान की तलाश के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. मैं विमान में सवार सभी लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.'