NDTV Khabar

दुखद दास्‍तान : 12 साल में तीन बार मिला ट्रिपल तलाक, अब चौथी बार का सता रहा डर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुखद दास्‍तान : 12 साल में तीन बार मिला ट्रिपल तलाक, अब चौथी बार का सता रहा डर

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  1. तारा खान को तीन बार तलाक दिया गया
  2. अब चौथी शादी में भी बिखराव की स्थिति
  3. रिश्‍तेदारों ने भी पीडि़ता से मुंह फेरा
देश भर में ट्रिपल तलाक के मसले पर जारी बहस के बीच बरेली की रहने वाली तारा खान (35) की दुखद कहानी मीडिया के सामने आई है. तारा को पिछले 12 वर्षों में तीन शौहरों ने ट्रिपल तलाक दे दिया. इससे उनको इतना सदमा लगा है कि अब चौथी शादी के बाद उनको लग रहा है कि एक बार फिर उनको उसी दशा से कहीं गुजरना न पड़े. अंग्रेजी अखबार द टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक तारा खान का कहना है कि मेरे लिए पिछले 12 साल एक डरावने सपने की तरह गुजरे हैं. अब मेरे पास कोई जगह नहीं बची है जहां मैं जा सकूं.

दरअसल तारा खान के मुताबिक उसका पहला निकाह जाहिद नाम के शख्‍स से हुआ था. वह शादी सात साल चली. इस दौरान जब वह मां नहीं बन सकी तो शौहर ने तलाक देकर दूसरी महिला से शादी कर ली. उसके बाद वह अपने मायके में रिश्‍तेदारों के घर रहने लगी. परिजनों ने उसकी दूसरी शादी पप्‍पू खान नाम के शख्‍स से करा दी. तारा के मुताबिक पप्‍पू अक्‍सर उसकी पिटाई करता था. आखिरकार जब उसने एक दिन विरोध किया तो उसने भी ट्रिपल तलाक दे दिया. उसके बाद एक बार फिर वह अपने मामा  के घर आकर रहने लगी.

टिप्पणियां
चाचा और परिजनों ने उससे कहा कि वह इतनी लंबी जिंदगी अकेली कैसे गुजारेगी और उससे फिर शादी करने का आग्रह किया. नतीजतन उसकी तीसरी शादी सोनू नामक शख्‍स के साथ कर दी गई. लेकिन इस शादी से भी उसको कष्‍ट ही मिला. वह भी उसकी पिटाई करता था और उसका नतीजा यह हुआ कि महज चार महीने के भीतर ही उसको ट्रिपल तलाक दे दिया गया. उसके बाद तारा ने तय कर लिया था कि वह अब अकेले ही बसर करेगी लेकिन रिश्‍तेदारों ने जिद कर चौथी शादी शमशाद उर्फ नन्‍हे से करा दी. शमशाद से भी उसके रिश्‍तों में तल्‍खी उभर आई है.

तारा का कहना है कि वह भी बाकियों की तरफ उसके साथ बर्ताव करता है. अब उसके भाईयों और रिश्‍तेदारों ने भी उससे मुंह फेर लिया है. तारा का कहना है कि अब वह बहुत अकेली हो गई है और वह किसी भी सूरत में इस शादी को बरकरार रखना चाहती है. अब उसका कहना है कि यदि फिर से ऐसे हालात पैदा होते हैं तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मदद की गुहार लगाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement