सर्वदलीय बैठक में पीएम ने ली चुटकी, "लोग कहेंगे कि मोदीजी ने सतीशजी की आवाज दबा दी.."

शुक्रवार को हुई इस बैठक में कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस की ओर से सुदीप बंधोपाध्याय, राकांपा से शरद पवार और सपा के रामगोपाल यादव ने इसमें शिरकत की. 

सर्वदलीय बैठक में पीएम ने ली चुटकी,

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के हालात पर चर्चा के लिए शुक्रवार को एक सर्वदलीय बैठक (All Party Meet) की अध्यक्षता की. बैठक में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह,  स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी भी बैठक में उपस्थित थे. महामारी की शुरुआत के बाद संक्रमण के हालात पर चर्चा करने के लिए सरकार की ओर से आयोजित यह दूसरी सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी. बैठक में संसद में विभिन्न दलों के सदन के नेताओं ने भाग लिया. जिनमें बहुजन समाज पार्टी के राज्यसभा में नेता सतीश चंद्र मिश्रा भी शामिल थे. 

बैठक के दौरान जब प्रधानमंत्री मोदी सतीश चंद्र मिश्रा से बात कर रहे थे तभी अचानक से किसी तकनीकी खराबी की वजह से बातचीत का ऑडियो (आवाज) बंद हो गया. कुछ सेकंड बाद जब ऑडियो वापस आया पीएम ने खुद इसके बारे में सतीश चंद्र मिश्रा को बताया. इसके बाद मिश्रा ने अपनी बात शुरू की. इतने में ही पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा, "लोग कहेंगे कि मोदी जी ने सतीश जी की आवाज दबा दी."

पीएम मोदी के इस मजाक पर बीएसपी नेता सतीश मिश्रा ने कहा- 'नहीं..नहीं...आप तो देश की आवाज को बढ़ा रहे हैं, ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता.' शुक्रवार को हुई इस बैठक में कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस की ओर से सुदीप बंधोपाध्याय, राकांपा से शरद पवार और सपा के रामगोपाल यादव ने इसमें शिरकत की. 

बैठक में पीएम मोदी ने कहा, 'माना जा रहा है कि अगले कुछ हफ्तों में कोविड-19 की वैक्सीन तैयार कर ली जाएगी. करीब 8 ऐसी वैक्सीन हैं, जिनका ट्रायल अलग-अलग स्टेज पर है. भारत में तीन अलग-अलग वैक्सीन का ट्रायल अलग-अलग चरणों में है. वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन के लिए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं और इसके लिए देश में कोल्ड चेन की व्यवस्था को और मजबूत किया जा रहा है.'

यह भी पढ़ें- हम कोरोना वैक्सीन पाने की दहलीज़ पर हैं : सर्वदलीय बैठक में बोले PM नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा, 'इस बारे में बीते दिनों मेरी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी लंबी बात हुई थी. टीकाकरण को लेकर राज्य सरकारों के अनेक सुझाव भी मिले थे. कुछ दिन पहले मेरी मेड इन इंडिया (Made In India) वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रही वैज्ञानिक टीमों से काफी देर तक सार्थक बातचीत हुई है. भारत के वैज्ञानिक अपनी सफलता को लेकर बहुत आश्वस्त हैं.'

Newsbeep

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन तैयार कर ली जाएगी : PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com