बेंगलुरु में 15 दिनों के अंदर संक्रमितों की तादाद तिगुनी, सरकार ने लगाया एक हफ्ते का लॉकडाउन

बेंगलुरु (Bengaluru) में पिछले 15 दिनों के अंदर मरीज़ों (Coronavirus) की तादाद तिगुनी हुई ऐसे में एक हफ्ते का लॉकडाउन (Lockdown) बेंगलुरु (Benagaluru Lockdown) में लगाया गया है. इसके साथ मंगलोर और दक्षिण कन्नडा ज़िले में भी लॉकडाउन की शरुआत हुई है.

बेंगलुरु:

बेंगलुरु (Bengaluru) में पिछले 15 दिनों के अंदर मरीज़ों (Coronavirus) की तादाद तिगुनी हुई ऐसे में एक हफ्ते का लॉकडाउन (Lockdown) बेंगलुरु (Benagaluru Lockdown) में लगाया गया है. इसके साथ मंगलोर और दक्षिण कन्नडा ज़िले में भी लॉकडाउन की शरुआत हुई है. कर्नाटक (Karnataka Coronavirus Update) में संक्रमण (Covid-19)तेज़ी से फैल रहा है और तादाद 45 हज़ार तक पहुंच गई है. इसकी जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि कर्नाटक के तक़रीबन 45 हज़ार पॉजिटिव मामलों में से 22 हज़ार के आसपास बेंगलुरु से हैं. 

कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज भोमई  ने कहा,'बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी क्वॉरंटीन में हैं ऐसे में हमने 2 हज़ार होम गार्ड्स के साथ साथ सिविल डिफेंस के लोगो की भी मदद ली है और कंटेन्मेंट जोन में इनकी तैनाती की जा रही है.' एक्सपर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक में कोरोना के मामलों में पीक 15 अगस्त तक आएगा. इससे मुकाबला करने की तैयारी भी जोरों पर है. लेकिन सवाल ये उठता है कि बेंगलुरु जैसे शहर में जहां कंटेन्मेंट जोन 5 हज़ार के आसपास हैं वहां एक हफ्ते के लॉकडाउन से संक्रमण कैसे रुकेगा. आर्थिक परेशानियों की वजह से सरकार लॉकडाउन लंबा नही करना चाहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब इस लॉकडाउन पर सवाल उठने लगे हैं क्योंकि संक्रमण काफी फैल चुका है और सरकार भी मानती है कि हालात बेकाबू ऐसे में लंबे वक्त का लॉकडाउन मददगार साबित हो सकता है ऐसी आम धारणा है.