दिल्ली में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब पहुंचा

देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 1 लाख 82 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 5100 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए. दिल्ली में लगातार चौथे दिन एक हज़ार से ज़्यादा कोरोना के मरीज सामने आए हैं. दिल्ली में रविवार को 1295 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 19844 पहुंच गया. पिछले 24 घंटों में 416 मरीज ठीक हुए हैं, वहीं अब तक कुल 8478 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में इस दौरान 13 मरीजों की मौत हुई और जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 473 पहुंच गया है.

Covid-19 ने अब तक तीन पुलिसकर्मियों की ली जान
दिल्ली पुलिस के 54 वर्षीय एक असिटेंट सबइंस्पेक्टर की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई है. इसके साथ ही इस संक्रमण से दिल्ली पुलिस में मौत का यह तीसरा मामला है. जानकारी के अनुसार संबंधित ASI विक्रम सुल्तानपुरी थाने में तैनात थे. 28 मई को उनका कोरोना का टेस्ट हुआ था और 29 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से ही वह अस्पताल में एडमिट थे. इससे पहले कल ASI शशिमणि पांडेय की मौत हुई थी, वहीं कॉन्सेटबल अमित की मौत भी इसी वायरस के कारण हुई थी. 

दिल्ली ने केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़ रुपये
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि दिल्ली सरकार के सामने कर्मचारियों की सैलेरी को लेकर संकट खड़ा हो गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को केवल सैलेरी देने और साधारण खर्च के लिए 3500 करोड़ रुपये की जरूरत है. उपमुख्यमंत्री के अनुसार दिल्ली को कुल 7 हजार करोड़ की जरुरत है, उन्होंने केंद्र सरकार से 5 हजार करोड़ रुपये की मांग की है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार को आपदा प्रबंधन का पैसा भी नहीं मिला है. साथ ही टैक्स कलेक्शन भी 85 फीसदी नीचे चला गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 4 जून तक बंद रहेंगी दिल्ली में दवाइयों की सबसे बड़ी थोक मार्केट
चांदनी चौक (Chandni Chowk) के पास दिल्ली में दवाइयों के सबसे बड़े थोक मार्केट भागीरथ पैलेस (Bhagirath Palace) के दुकानदारों ने सोमवार यानि 1 जून से 4 जून तक मार्केट बंद करने का फैसला किया है. दुकानदारों का कहना है कि एक हफ्ते के दौरान मार्केट में करीब 10 से ज्यादा दुकानदार और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. भागीरथ पैलेस के ड्रग ट्रेडर्स असोसिएशन के सेक्रेटरी आशीष ग्रोवर के ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से ही भागीरथ पैलेस में दवाइयों की दुकानें बंद नहीं हुई थीं, लेकिन यहां लगातार दुकानदार कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. अब तक 10 से ज्यादा दुकानदार और कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

VIDEO: दिल्ली सरकार के सामने कर्मचारियों की सैलरी का संकट : मनीष सिसोदिया