NDTV Khabar

लालकिला से बोले पीएम नरेंद्र मोदी, 'मैंने नोटबंदी किया तो लोगों ने कहा मोदी तो गया...'

नरेंद्र मोदी ने लालकिले के प्राचीर से कहा, 'जब मैंने नोटबंदी लागू किया तो कुछ लोगों ने कहा कि मोदी तो गया, लेकिन देश की जनता भ्रष्टाचार की इस लड़ाई में मेरे साथ थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालकिला से बोले पीएम नरेंद्र मोदी, 'मैंने नोटबंदी किया तो लोगों ने कहा मोदी तो गया...'

Indian Independence Day: पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 के भाषण में नोटबंदी को सफल बताया.

खास बातें

  1. पीएम नरेंद्र मोदी ने चौथी बाद लालकिले पर फहराया तिरंगा
  2. भाषण में पीएम मोदी ने नोटबंदी का किया जिक्र
  3. कहा, नोटबंदी को देश की जनता ने सफल बनाया
नई दिल्ली:

पूरा हिन्दुस्तान आजादी की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लालकिले के प्राचीर से देश को संबोधित किया. अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का जिक्र किया. पीएम ने कहा, 'जब मैंने नोटबंदी लागू किया तो कुछ लोगों ने कहा कि मोदी तो गया, लेकिन देश की जनता भ्रष्टाचार की इस लड़ाई में मेरे साथ थी. जनता के सहयोग से ही नोटबंदी सफल हुआ.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबों की तिजोरी भरने वाले चैन से नहीं सो पाएंगे, देश में ईमानदारी का उत्सव है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कालाधन बाहर आया. नोटबंदी के बाद तीन लाख करोड़ रुपया बैंकिंग सिस्टम में आया है.

ये भी पढ़ें: कश्मीर को लेकर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, 'न गाली से न गोली से, परिवर्तन होगा गले लगाने से...'


मालूम हो पिछले साल 15 अगस्त पर दिए गए भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी कालाधन बाहर लाने के लिए कड़े धन उठाने की बात कही थी, जिसके बाद उन्होंने आठ नवंबर को शाम आठ बजे अचानक नोटबंदी का ऐलान कर दिया था.

ये भी पढ़ें: जानें, क्यों अबतक का सबसे लंबा साफा पहनकर झंडा फहराने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

लालकिले से पीएम मोदी ने कहा कि कोई छोटा नहीं होता कोई बड़ा नहीं होता. एक गिलहरी भी परिवर्तन की प्रक्रिया का हिस्सा बनती है. उन्होंने कहा कि 2022 में सामूहिक शक्ति के द्वारा हम परिवर्तन ला  सकते हैं. न्यू इंडिया में हर किसी को समान अवसर मिले. यहां पर भारत का विश्व में दबदबा बने. पीएम मोदी ने कहा कि हम अगले पांच साल के लिए न्यू इंडिया का संकल्प लें.

ये भी पढ़ें: India@70: गूगल खास डूडल के जरिये मना रहा आजादी का जश्‍न

चलता है का जमाना गया: पीएम मोदी ने कहा कि सभी अपना काम कर रहे थे और सभी के मन में यह भाव था कि वह देश की आजादी के लिए अपना योगदान दे रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि देश को गरीबी से मुक्त कराने के लिए हमारे हर कर्तव्य में राष्ट्रभाव होना चाहिए. इससे परिणाम की ताकत अनेक गुणा बढ़ जाती है. पीएम ने कहा कि 21वीं शताब्दी में जन्मे लोगों के लिए 2018 खास है. उन्होंने कहा कि वह सब इस साल 18 वर्ष के हो जाएंगे. वे देश में अपना योगदान दे सकते हैं. 

टिप्पणियां

वीडियो:लालकिले के प्राचीर से पीएम मोदी ने दी जन्माष्टमी की बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि चलता है का जमाना चला गया है. उन्होंने कहा कि हमे अब बदल रहा है, बदल गया का विश्वास होना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि साधन हो और विश्वास हो, तभी परिवर्तन आता है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement