NDTV Khabar

VIDEO: लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की वो 8 बातें, जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी

स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ के मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी और लाल किले की प्राचीर से देश को आगे ले जाने का विजन दिखाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की वो 8 बातें, जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी

Independence Day 2018 : पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ के मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी और लाल किले की प्राचीर से देश को आगे ले जाने का विजन दिखाया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ऐसी कई बातों का जिक्र किया, जिसमें देश के विकास की तस्वीर दिखती हैं. लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि चार साल में देश बदलाव महसूस कर रहा है. आकाश वही है पृथ्वी वही है, लोग, दफ्तर सब कुछ पहले जैसा है लेकिन अब देश बदल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की साख पूरे विश्व में बढ़ रही है. साथ ही उन्होंने लाल किले से 2022 या उससे पहले अंतरिक्ष में गगनयान के साथ मानव को भेजने का लक्ष्य रखा. 

टिप्पणियां
तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी ने कौन-कौन सी बड़ी बातें कहीं हैं...

1. पीएम मोदी ने कहा कि देश की बेटियों ने सात समुंदर पार कर देश का मान बढ़ाया है.  2. हमारे सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान तिरंगे के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं.  3. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों ने सिर्फ सरकार नहीं बनाई थी, बल्कि देश बनाने में भी अब जुट गये हैं. 
  4. पीएम मोदी ने कहा कि अब हर क्षेत्र में उत्पादकता बढ़ी है. 
  5.  पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत के पासपोर्ट की ताकत बढ़ गई है.
  6. 2000 या उससे पहले देश का कोई नागरिक अंतरिक्ष में तिरंगा फहरायेगा. 
  7. जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी ने कहा कि गोली और गाली के रास्ते चीजें ठीक नहीं हो सकती हैं.  8.  किसानों की आय पर पीएम मोदी...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement