NDTV Khabar

...जब लाल किला पर जश्न-ए-आजादी में झूम रहे बच्चों के बीच अचानक पहुंचे पीएम मोदी, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से अपना भाषण खत्म करने के बाद जब वहां मौजूद बच्चों के बीच पहुंचे तो बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...जब लाल किला पर जश्न-ए-आजादी में झूम रहे बच्चों के बीच अचानक पहुंचे पीएम मोदी, देखें वीडियो

लाल किले पर बच्चों से मिलते पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से अपना भाषण खत्म करने के बाद जब वहां मौजूद बच्चों के बीच पहुंचे तो बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला. कुछ देर तक वह जश्न-ए-आजादी को लेकर उत्साहित बच्चों के बीच घिरे रहे. लाल किले के मुख्य आयोजन स्थल पर हर बार की तरह इस साल भी बच्चों ने केसरिया, सफेद और हरे रंगे की पोशाक पहन रखी थी जिससे वहां का पूरा माहौल तिरंगामय हो गया था. वहां नीले रंग के कपड़े पहने बच्चे भी मौजूद थे जो जश्न में नया रंग भर रहे थे. इस समारोह में दिव्यांग बच्चों ने भी शिरकत की और आजादी के जश्न में सबके साथ खुशियां बांटीं. 

पीएम मोदी ने कहा, हम मक्खन पर लकीर नहीं, पत्थर पर लकीर खींचने वाले हैं, पढ़ें भाषण की 10 खास बातें

प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से अपने 82 मिनट के भाषण के बाद बच्चों के बीच पहुंचे. उनको अपने बीच पाकर बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था. बच्चे उनसे मिलने के लिए बड़ी संख्या में आगे बढ़े. प्रधानमंत्री कुछ देर तक बच्चों के बीच खड़े रहे.  इससे पहले, प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान भी बच्चों ने जम कर तालियां बजाईं. इससे पहले पीएम मोदी ने लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी कहा कि 2022 तक देश का कोई भी बेटी बेटा अंतरिक्ष पर पहुंच सकता है.  हमारा देश बुहत तेजी से बढ़ रहा है. - हमारा सारा ध्यान कृषि में आधुनिकता लाना है. ताकि मेरे देश का किसान किसी भी तरह से परेशान न हो.  हम किसान की आय दोगुना करना चाहते हैं. पहले लोगों ने खादी लेना छोड़ दिया था लेकिन अब खादी की बिक्री डबल हो रही है.

लाल किले से पीएम मोदी बोले- 2013 की रफ्तार से चलते तो कई योजनाओं को पूरा होने में कई दशक लग जाते

टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कहा कि देश की अपेक्षाएं और आवश्यकताएं बहुत हैं, उन्हें पूरा करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को निरंतर प्रयास करना है. मोदी ने कहा कि उनका मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास’ है और इसमें कोई ‘तेरा..मेरा नहीं और कोई भाई भतीजावाद’ नहीं होगा. हर भारतीय का कौशल विकास हो, हर भारतीय को आवास मिले, हर भारतीय को सुरक्षा मिले, इस मंत्र को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. 

VIDEO: एकजुट होकर गरीबी, अशिक्षा को दूर करने में जुटें : राष्ट्रपति


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement