NDTV Khabar

भारतीय फौज ने सीमा पर पाकिस्तानी सेना को दी मिठाई तो मिला ये जवाब

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों व कर्मियों ने पाकिस्तानी रेंजरों को अटारी संयुक्त जांच चौकी पर व फिरोजपुर जिले के हुसैनावाला सीमा व साथ ही फाजिलिका जिले के सीमा के प्रवेशद्वार पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय फौज ने सीमा पर पाकिस्तानी सेना को दी मिठाई तो मिला ये जवाब

भारत, पाकिस्तान सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान करते हुए.

खास बातें

  1. सीमा पर तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने मिलाया हाथ
  2. दोनों देशों के जवानों ने एक दूसरे को मिठाइयां भेंट की
  3. 15 अगस्त व दूसरे त्योहारों जैसे ईद व दिवाली पर होता रहता है
चंडीगढ़:

सीमा पर तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान के सीमा रक्षकों ने मंगलवार को भारत के 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक दूसरे को मिठाइयां व बधाई दी. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों व कर्मियों ने पाकिस्तानी रेंजरों को अटारी संयुक्त जांच चौकी पर व फिरोजपुर जिले के हुसैनावाला सीमा व साथ ही फाजिलिका जिले के सीमा के प्रवेशद्वार पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया. हाल में द्विपक्षीय तनाव के कारण कई मौकों पर दोनों पक्षों ने मिठाइयां व बधाइयां देना बंद कर दिया था. मिठाइयों का आदान-प्रदान सीमा सुरक्षा बलों के बीच स्वतंत्रता दिवस व दूसरे त्योहारों जैसे ईद व दिवाली पर होता रहता है.

ये भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए लालकिले से चीन-पाकिस्तान को चेताया


आधी रात को वाघा सीमा पर फहराया 80 फीट का झंडा:  पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) ने देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर वाघा सीमा पर सबसे बड़ा राष्ट्र ध्वज फहराया. डॉन की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में बना 120 फीट गुना 80 फीट का ध्वज आधी रात को फहराया गया. इसे 400 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया. यह ध्वज दक्षिण एशिया में सबसे ऊंचा और दुनिया में आठवें स्थान पर है. सेना प्रमुख ने कहा, "करीब 77 साल पहले लाहौर में पाकिस्तान का संकल्प पारित हुआ था."

उन्होंने कहा, "आज देश कानून और संविधान के रास्ते पर बढ़ रहा है. सभी संस्थान अच्छी तरह काम कर रहे हैं. हम पाकिस्तान को मोहम्मद अली जिन्ना और अल्लामा इकबाल (कवि) का देश बनाएंगे."


वीडियो: पीएम नरेंद्र मोदी ने लालकिले पर दिया अपना सबसे छोटा भाषण

टिप्पणियां

सेना प्रमुख ने कहा, "हमने कई कुर्बानियां दी हैं..हम अपने शहीदों को कभी नहीं भूलेंगे. हम पाकिस्तान के हर आतंकवादी को सूली पर चढ़ा देंगे. हमारे दुश्मन भले ही पूरब में हों या पश्चिम में मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि तुम्हारी गोलियां खत्म हो जाएंगी, लेकिन हमारे जवानों की छातियां नहीं."
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement