कश्‍मीर में भारतीय गश्‍ती दल पर पाक बॉर्डर एक्‍शन टीम का हमला नाकाम, दो हमलावर मारे गए : सेना

भारतीय सेना ने कहा है कि पाक बॉर्डर एक्‍शन टीम के दो हमलावर मारे गए हैं.

कश्‍मीर में भारतीय गश्‍ती दल पर पाक बॉर्डर एक्‍शन टीम का हमला नाकाम, दो हमलावर मारे गए : सेना

खास बातें

  • जवानों के शव के साथ छेड़छाड़के पीछे बैट का ही हाथ होता है
  • बैट ऐसी टीम है जिसमें पाक सेना और आतंकी दोनों होते हैं
  • हाल में भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्‍तानी चौकियों को नुकसान हुआ था
नई दिल्‍ली:

सेना ने कश्मीर के उड़ी में नियंत्रण रेखा पर दो बैट हमलावर आतंकियों को मार गिराया. शुक्रवार सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर सेना के गश्ती दल पर जब आतंकियों ने हमला किया तो सेना के जवानों ने इन पाक हमलावरों को मार गिराया. ये घटना झेलम नदी के दक्षिण में हुई जब ये हमलावर एलओसी के 700 मीटर अंदर आ गए थे. जब सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो ये वापस पाक पोस्ट की ओर भागने लगे. इसके बाद एलओसी से 200 मीटर अंदर इन बैट के आतंकियों को सेना ने मार गिराया.

मारे गए हमलावरों के शव और हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं. इनके पास से एक एके-47 राइफल, एक पिस्टल और भारी तादाद मे गोला बारूद मिले हैं. ये दोनों पठानी सूट पहने थे और शॉल भी लिए थे. फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है. खबर है कि इनके साथ दो और बैट के आतंकी थे लकिन संभवत: वो वापस पाक की ओर भाग गये हों लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है.

आपको ये बता दे पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि बैट ऐसी टीम है जिसमें पाक सेना और आतंकी दोनों होते हैं. इनका काम मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला करना होता है. सीमा पर जितने भी जवानों के शव के साथ छेड़छाड़ हुई है उसके पीछे बैट का ही हाथ होता है.

उल्‍लेखनीय है कि भारतीय सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता करके कहा था कि हाल ही में भारतीय सेना द्वारा नौशेरा में की गई कार्रवाई से पाकिस्तान की चौकियों को नुकसान पहुंचा है. इस संबंध में भारतीय सेना ने एक वीडियो भी जारी किया था.

उन्होंने यह भी कहा कि हमारी कोशिश जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करना है. पाकिस्तान भारत में घुसपैठ कराता रहा है. घुसपैठ में मदद करने वाली नौशेरा स्थित पाकिस्तानी चौकियों को तबाह किया है. सेना ने पाक पर कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया है. यह वीडियो 9 मई का है. एयर डिफेंस गन से फायरिंग की गई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com