कोरोना वायरस से प्रभावित मलेशिया से लौटे भारतीय की केरल में मौत

चीन से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में लगभग 37 देश आ चुके हैं. चीन में 2800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस से प्रभावित मलेशिया से लौटे भारतीय की केरल में मौत

मृतक हाल ही में मलेशिया से भारत लौटा था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • मलेशिया से लौटे भारतीय नागरिक की मौत
  • मलेशिया में भी फैल चुका है कोरेना वायरस
  • 25 लोगों में हो चुकी है कोरेना वायरस की पुष्टि
एरनाकुलम:

चीन से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में लगभग 37 देश आ चुके हैं. चीन में 2800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. करीब 80 हजार लोग इससे संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है. मलेशिया में भी यह वायरस फैल चुका है. वहां 25 लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई है. हाल ही में केरल का रहने वाला एक भारतीय नागरिक मलेशिया से अपने राज्य वापस लौटा था. वह बीमार था और उसे एरनाकुलम स्थित अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया. अब मिल रही जानकारी के मुताबिक उसकी मौत हो गई है. अस्पताल के डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की है.

मिली जानकारी के अनुसार, जब वह मलेशिया से कोच्चि लौटा था तो वह कई बीमारियों की चपेट में था. कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए उसे अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया था. सभी जांचों में उसके शरीर में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई थी. अब इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

मुर्गे से कोरोना वायरस होने का बात फैली तो खौफ दूर करने के ल‍िए तेलंगाना के मंत्र‍ियों ने स्‍टेज पर खाया च‍िकन

डॉक्टरों ने बताया कि उसे सांस संबंधी बीमारी थी. शख्स को निमोनिया भी था. वह डायबिटीज का भी मरीज था. डॉक्टरों ने फिलहाल इस बात की पुष्टि के लिए एक बार फिर जांच के लिए कई सैंपल लिए हैं कि कहीं उसकी मौत का कोरोना वायरस से तो कोई संबंध नहीं है.

कोरोना वायरस की वजह से शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1448.37 अंक लुढ़का

बताते चलें कि भारत में चीन से लौटे तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. इलाज के बाद उनके शरीर की जांच की गई और वह स्वस्थ पाए गए. जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. चीन से लौटे सैकड़ों भारतीयों को जांच के लिए आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था. कई हफ्ते की जांच के बाद वायरस की पुष्टि न होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

कोरोना वाइरस : वुहान से पहुंचे 112 लोग, आईटीबीपी के क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया

गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 2870 लोगों की मौत हो चुकी है. 80 हजार लोगों के शरीर में इस वायरस की पुष्टि हुई है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चीन के वुहान शहर से फैला यह वायरस सी-फूड खाने से इंसानों में फैला है. फिलहाल चीनी सरकार ने इस दावे की पुष्टि नहीं की है. चीनी रिसर्चर्स इसका पता लगा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोरोना का कहर : जापान के जहाज से सोनाली ठक्कर ने भेजा संदेश