श्रमिक स्पेशल ट्रेन में होगा जन्म, तो भारतीय रेलवे देगा नवजातों को तोहफा

देशभर के अलग-अलग हिस्सों में यह खबरें मिली थीं कि स्पेशल ट्रेनों में कई बच्चों का जन्म भी हुआ है. रेलवे इसे शकुन मानते हुए अब उन सभी बच्चों को गिफ्ट देने की तैयारी कर रहा है.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में होगा जन्म, तो भारतीय रेलवे देगा नवजातों को तोहफा

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जन्मे बच्चों को रेलवे तोहफा देगा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • श्रमिकों के लिए चलाई जा रहीं स्पेशल ट्रेन
  • नवजातों को तोहफा देगा भारतीय रेलवे
  • 3 बच्चों के माता-पिता को दिए गए 5-5 हजार
नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) की वजह से फंसे हुए लोगों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special Trains) चलाई जा रही हैं. भारतीय रेलवे अब इन ट्रेनों में जन्म लेने वाले बच्चों को तोहफा देगा. दरअसल देशभर के अलग-अलग हिस्सों में यह खबरें मिली थीं कि स्पेशल ट्रेनों में कई बच्चों का जन्म भी हुआ है. रेलवे इसे शकुन मानते हुए अब उन सभी बच्चों को गिफ्ट देने की तैयारी कर रहा है.

ईस्ट कोस्ट रेलवे के दायरे के अंतर्गत श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में तीन बच्चों का जन्म हुआ. तीनों बच्चों व उनकी माओं को सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कराया गया. इन तीन में से दो बच्चों का जन्म तितिलागढ़ और एक का बालनगीर में हुआ, यानी तीनों का जन्म ओडिशा के बालनगीर जिले में ही हुआ है.

ईस्ट कोस्ट रेलवे के जनरल मैनेजर विद्याभूषण ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए बताया कि ECoR के दायरे में जन्म लेने वाले बच्चों को तोहफे में गिफ्ट कूपन दिए जाएंगे. पहल के तहत उन्होंने तीनों बच्चों के माता-पिता को तोहफे में 5-5 हजार रुपये भी सौंपे. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में जन्म लेने वाले बच्चों को रेलवे के अधिकारी सरकारी खर्चे से नहीं बल्कि स्वयं से तोहफे देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: घर लौटे श्रमिकों की बदहाली की तस्वीर उनकी घर वापसी की तस्वीरों से अलग नहीं