NDTV Khabar

रेलवे शुरू करेगी 'टिकट पहले बुक करें, पैसे बाद में चुकाएं' सेवा

इस सेवा के माध्यम से यात्री यात्रा के पांच दिन पहले टिकट बुक कर सकते हैं, जिस पर उन्हें 3.5 फीसदी सेवा शुल्क चुकाना होगा, जिसका भुगतान अगले 14 दिनों में किया जा सकता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे शुरू करेगी 'टिकट पहले बुक करें, पैसे बाद में चुकाएं' सेवा

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: भारतीय रेल एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए 'अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें' सेवा शुरू करने जा रही है. आईआरसीटीसी अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) लि. के अधिकारियों के मुताबिक, जल्द ही यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकट खरीदने और उसके भुगतान बाद में करने में सक्षम होंगे. आईआरसीटीसी के प्रवक्ता संदीप दत्ता ने बताया, "आईआरसीटीसी ने मुंबई की कंपनी ईपेलेटर के साथ भागीदारी में यह नई सेवा शुरू की है."

दत्ता ने बताया, "इस सेवा के माध्यम से यात्री यात्रा के पांच दिन पहले टिकट बुक कर सकते हैं, जिस पर उन्हें 3.5 फीसदी सेवा शुल्क चुकाना होगा, जिसका भुगतान अगले 14 दिनों में किया जा सकता है." उन्होंने यह भी कहा कि यह विकल्प केवल ई-टिकटों पर ही उपलब्ध होगा.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, "जिस प्रकार ग्राहक का सिबिल स्कोर देखकर क्रेडिट कार्ड जारी किया जाता है, उसी प्रक्रिया का यहां भी इस्तेमाल किया जाएगा." आईआरसीटीसी के अधिकारी ने कहा, "जो लोग इस सेवा का विकल्प चुनना चाहते हैं, उन्हें अपना नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, पैन कार्ड नंबर या आधार कार्ड नंबर देना होगा."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement