इंडोनेशिया की श्रीविजया एयरलाइंस के विमान का उड़ान भरने के कुछ ही मिनट में टूटा संपर्क

श्रीविजया एयर फ्लाइट SJY18 का विमान जकार्ता से बोर्नियो द्वीप से पोंतिनाक इलाके की उड़ान पर था. इंडोनेशियाई उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता अदिता इरावती ने यह जानकारी दी.

इंडोनेशिया की श्रीविजया एयरलाइंस के विमान का उड़ान भरने के कुछ ही मिनट में टूटा संपर्क

Indonesia's Sriwijaya Air के विमान की स्थिति के बारे सुरक्षा एजेंसियां पता कर रही है

जकार्ता:

इंडोनेशिया की श्रीविजया एयरलाइंस (Indonesia's Sriwijaya Air) के एक विमान का जकार्ता से उड़ान भरने के 4 मिनट बाद ही कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया. इससे किसी हादसे की आशंका जताई जा रही है.श्रीविजया एयर फ्लाइट 182 का विमान जकार्ता से बोर्नियो द्वीप से पोंतिनाक इलाके की उड़ान पर था.

इंडोनेशियाई उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता अदिता इरावती ने यह जानकारी दी. विमान से आखिरी बार संपर्क दोपहर 2.40 बजे हुआ था. बताया जा रहा है कि विमान में 50 से ज्यादा यात्रियों के अलावा चालक दल था. इंडोनेशियाई एयरलाइंस का यह बोइंग 737-500 विमान था. एयरलाइन का कहना है कि वह घटना की जांच में जुटी है.


बोइंग 737-500 विमान की क्षमता 130 यात्रियों की है. विमान ने जकार्ता की सुकर्णो-हत्ता अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. सामान्यतया जकार्ता से 90 मिनट में ही विमान पोंतिनाक पहुंच सकता है. अक्टूबर 2018 में इंडोनेशिया का एक विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया था, जब लॉयन एयर बोइंग 737 मैक्स का विमान उड़ान भरने के 12 मिनट बाद ही जावा के सागर में गिर गया था. इस हादसे में 189 यात्री मारे गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उसके थोड़े दिनों बाद ही बोइंग के 737 मैक्स मॉडल का एक और विमान इथियोपिया में दुर्घटना का शिकार हो गया था. बोइंग को उसके मॉडल में खामियों के आरोपों में 2.5 अरब डॉलर का मुआवजा देना पड़ा था. इसके बाद दुनिया भर में इस मॉडल के विमानों की सेवाएं रोक दी गई थीं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)