NDTV Khabar

घूस को लेकर रेलवे के तीन अधिकारी जांच के दायरे में, दोषी होने पर मिलेगी यह सजा

रेलवे ‘यात्री टिकट सुविधा केंद्र’ के संचालकों से कथित तौर पर तीन लाख रुपये घूस लेने के मामले में उत्तरी रेलवे के तीन वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ जांच करायेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घूस को लेकर रेलवे के तीन अधिकारी जांच के दायरे में, दोषी होने पर मिलेगी यह सजा

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. घूस को लेकर रेलवे के तीन अधिकारी जांच के दायरे में
  2. दोषी पाए जाने पर पद से निष्कासित कर दिया जाएगा
  3. टिकट केंद्रों को लाइसेंस देने का है मामला
नई दिल्ली:

रेलवे ‘यात्री टिकट सुविधा केंद्र’ के संचालकों से कथित तौर पर तीन लाख रुपये घूस लेने के मामले में उत्तरी रेलवे के तीन वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ जांच करायेगा. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. अपनी टिकट प्रणाली का विस्तार करने के लिए रेलवे ने 2014 में ‘यात्री टिकट सुविधा केंद्र’ (वाईटीएसके) शुरू किया था. उन्होंने बताया कि उन अधिकारियों में से एक नई दिल्ली में वरिष्ठ विभागीय वाणिज्यिक प्रबंधक हैं. अगर इन अधिकारियों को भ्रष्टाचार का दोषी पाया जाता है, तो इनको पद से निष्कासित कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार

टिप्पणियां

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी को इस मामले में शिकायत मिली थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि तीनों अधिकारियों ने पूरे जोन में इन केंद्रों का आधुनिकीकरण और संचालन के लिए लाइसेंस देने के लिए रिश्वत की मांग की थी, जब वे सभी दिल्ली में कार्यरत थे.


VIDEO: जजों के नाम पर रिश्वत लेने का मामला, SC ने खारिज की याचिका
सूत्रों ने बताया कि लोहानी को कथित आरोपियों के खिलाफ सबूत के तौर पर ऑडियो और वीडियो क्लिप दिए गए थे, जिसके बाद रेलवे बोर्ड ने जांच कराने का निर्णय लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement