ITBP ने 10वीं नेशनल आइस हॉकी प्रतियोगिता जीती, फाइनल में लद्दाख को दी शिकस्‍त

ITBP की सशक्त आइस हॉकी टीम के कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं. पिछले वर्षों में बल की इस टीम ने कई प्रतियोगिताएं जीती हैं.

ITBP ने 10वीं नेशनल आइस हॉकी प्रतियोगिता जीती, फाइनल में लद्दाख को दी शिकस्‍त

विजेता आईटीबीपी की टीम ट्रॉफी के साथ

नई दिल्‍ली:

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने फाइनल मुकाबले में लद्दाख को हराकर आइस हॉकी एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (IHAI) की 10वीं राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता (National Ice Hockey Championship) जीत ली है. समुद्र तल से 8694 फ़ीट पर आयोजित इस प्रतियोगिता को माइनस 1 डिग्री तापमान वाले वातावरण में गुलमर्ग आइस रिंक पर आयोजित किया गया था और सैकड़ों की संख्‍या में लोगों ने इस फाइनल मैच का लुत्‍फ उठाया. आईटीबीपी की और से उर्ग्यान और ताशी ने 2-2 गोल किये जबकि फुन्चुक ने 1 गोल किया.

लद्दाख के बच्चे ने आईटीबीपी जवानों को किया सैल्यूट, वीडियो हुआ वायरल

16 से 22 जनवरी, 2021 तक आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में देश की बड़ी 8 आइस हॉकी टीमों ने हिस्सा लिया. गौरतलब है कि ITBP की सशक्त आइस हॉकी टीम के कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं. पिछले वर्षों में बल की इस टीम ने कई प्रतियोगिताएं जीती हैं जिनमें वर्ष 2019 में राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता भी शामिल है.लद्दाख को देश का आइस हॉकी केंद्र माना जाता है, यहां स्थानीय जनता इस खेल को लेकर बहुत उत्साहित रहती है.


देसी नामों के साथ 17 कुत्ते आईटीबीपी की डॉग स्क्वायड में हुए शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com