NDTV Khabar

नियंत्रण रेखा पार से आए ट्रक से करोड़ों रुपये की 25 किलो हेरोइन बरामद

सीमा पार से व्यापार की आड़ में मादक पदार्थों की तस्करी होती है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सीमा पर से आए ट्रक में 25 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नियंत्रण रेखा पार से आए ट्रक से करोड़ों रुपये की 25 किलो हेरोइन बरामद

पुलिस ने सीमा पार से आए ट्रकों में कई बार बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किए हैं (प्रतीकात्मक चित्र)

खास बातें

  1. सीमा पार से व्यापार अक्टूबर 2008 में शुरू हुआ था
  2. 2014 में PoK से आए ट्रक से 100 किलो ब्राउन शुगर जब्त
  3. अगस्त 2013 में व्यापार को निलंबित कर दिया गया था
जम्मू: सीमा पार से वाहनों का आवागमन होता तो है व्यापार की चीजों को उधर से इधर लाने-लेजाने के लिए लेकिन, इसकी आड़ में हथियार और मादक पदार्थ को तस्करी होती है. राज्य पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा करते हुए करोड़ों रुपये की कीमत की 25 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है. 

जम्मू एवं कश्मीर के अधिकारियों ने शुक्रवार को पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर से घाटी में आए एक ट्रक से करोड़ों रुपये मूल्य की 25 किलोग्राम हेरोइन बरामद की. यह ट्रक नियंत्रण रेखा पार व्यापार के सिलसिले में यहां आया है.

पढ़ें : मादक पदार्थों की तस्करी में सपा विधायक अबु आजमी का भतीजा गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि चालक की पहचान सैयद यूसुफ के तौर पर हुई है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उरी कस्बे के सलामाबाद व्यापार सुविधा केंद्र पर आए ट्रक में सामानों के बक्से में करोड़ों रुपये मूल्य की हेरोइन छिपाई गई थी.

पुलिस ने कहा कि चालक की गिरफ्तारी से जुड़ी औपचारिता पूरी की जा रही है, ताकि आरोपी को दंडाधिकारी के सामने पेश किया जा सके.

कश्मीर के विभाजित हिस्सों के बीच सीमा पार से व्यापार अक्टूबर 2008 में शुरू हुआ था. दोनों देशों के बीच सप्ताह में चार बार व्यापार के लिए वाहनों का आवागमन होता है. 

जनवरी 2014 में भी पीओके से आने वाले ट्रक से 100 किलो ब्राउन शुगर जब्त किया था. फरवरी 2015 में पुलिस ने उरी में मुजफ्फराबाद से आने वाले एक ट्रक से 305 पैकेट्स मादक पदार्थ जब्त किए थे. अगस्त 2013 में, व्यापार को निलंबित कर दिया गया जब पुलिस ने उड़ी सेक्टर में एक ट्रक से 10 करोड़ रुपये के कोकीन बरामद की थी. 

टिप्पणियां

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement