NDTV Khabar

J&K: सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले में 1 जवान सहित दो लोगों की मौत

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सैन्य शिविर पर कल रात हुए आंतकवादी हमले में सेना के एक जवान और एक नागरिक की मौत हो गई.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
J&K: सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले में 1 जवान सहित दो लोगों की मौत

आज सोपियां जिले में एक आईईडी ब्लास्ट में सेना के 3 जवान घायल हो गए हैं.

खास बातें

  1. पुलवामा जिले में सैन्य शिविर पर कल रात हुआ आतंकवादी हमला
  2. हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया
  3. हीं एक नागरिक की भी मौत हो गई है
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों ने हमला किया है.दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सैन्य शिविर पर कल रात हुए आंतकवादी हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया.वहीं एक नागरिक की भी मौत हो गई.पुलिस ने बताया कि रमजान के पाक महीने में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की केन्द्र सरकार की घोषणा के बाद यह पहला आतंकवादी हमला है.उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के काकापोरा स्थित 50 राष्ट्रीय राइफल के शिविर पर हमला किया, जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था.मुठभेड़ के दौरान बिलाल अहमद नामक एक असैन्य नागरिक भी घायल हुआ था.उन्होंने बताया कि दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था , जहां उनकी मौत हो गई.पुलिस ने बताया कि सेना के जवानों ने हमले का मुंह तोड़ जवाब दिया.दूसरी तरफ,आज सोपियां जिले के सुगन और चिल्लीपुरा इलाके में एक आईईडी ब्लास्ट में सेना के 3 जवान घायल हो गए हैं.घायल जवानों का इलाज जारी है.तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग, 50 हज़ार लोग अपने घर छोड़ शिविरों में रहने को मजबूर


टिप्पणियां

आपको बता दें कि जम्मू कश्मी में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पिछले कई दिनों से तनाव चल रहा है. दो दिन पहले ही लगातार फायरिंग की वजह से सीमा पर बसे कई गांवों के खाली होने की खबर आई थी.करीब 50 हज़ार लोग अपने घर छोड़ कर शिविरों में जाने को मजबूर हैं. इस सब के बीच दोनों देशों में शांति की उम्मीद दम तोड़ रही हैं. पिछले क़रीब दो हफ़्तों से बॉर्डर के गांवों में लगातार पाकिस्तान की ओर से फ़ायरिंग जारी है. जिससे दस नागरिकों की मौत हो चुकी है और कई घायल हुए हैं. इस फ़ायरिंग में दो जवान शहीद भी हुए. (इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़ें : जम्‍मू: पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला, तीन जवान घायल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement