NDTV Khabar

जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, राहुल गांधी ने दी बधाई

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने वाले वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, राहुल गांधी ने दी बधाई

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy)

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने वाले वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने 46 वर्षीय नेता को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उनकी पार्टी को विधानसभा की 175 में से 151 सीटें मिली हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जगन मोहन रेड्डी को ट्विटर के जरिए बधाई दी. बता दें, वाईएसआर कांग्रेस ने पांच साल पहले तेलंगाना के गठन के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने एन. चन्द्रबाबू नायडू की तेदेपा को बुरी तरह हराया है. इसके साथ ही, वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की है.

पाकिस्तान ने 15 जून तक बंद किए भारत के साथ लगने वाले एयरपोर्ट


रेड्डी ने वियजवाड़ा के आईजीएमसी स्टेडियम में आयोजित समारोह में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर तेलुगू भाषा में शपथ ली. गुरुवार को सिर्फ रेड्डी ने शपथ ली है. उनकी मंत्रिपरिषद सात जून को शपथ लेगी. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव, द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन और पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री मलादी कृष्ण राव विशेष अतिथि थे.

ईडी जाने से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा पोस्ट, बोले- 11 बार और 70 घंटे हो चुकी है पूछताछ, लेकिन...

टिप्पणियां

तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री महमूद अली, विधानसभा के अध्यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी, मंत्री टी. श्रीनिवास यादव भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. रेड्डी की मां और वाईएसआर की मानद अध्यक्ष वाई एस विजयम्मा, उनकी पत्नी भारती और बहन शर्मिला के अलावा परिवार के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद थे.

(इनपुट भाषा से)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement