कांग्रेस नेता ने कहा- जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, अगर सरकार PoK को वापस लेने में सक्षम हैं तो...

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हम चाहेंगे कि सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भी वापस ले.

कांग्रेस नेता ने कहा- जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, अगर सरकार PoK को वापस लेने में सक्षम हैं तो...

कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने की PoK वापस लेने की मांग (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस नेता अंबिका सोनी का बयान
  • 'जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग'
  • पीओके को भी वापस लेने की मांग की
जम्मू:

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हम चाहेंगे कि सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भी वापस ले. सोनी ने जम्मू-कश्मीर को दो केन्द्र शासित प्रदेश में विभाजित किये जाने पर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां की जनता विशेषकर युवा इस फैसले से "अपमानित" महसूस कर रहे हैं.

जब उमर अब्दुल्ला ने 15 मिनट के भीतर महबूबा मुफ्ती के ट्वीट चार बार किए रीट्वीट

कांग्रेस महासचिव सोनी ने पत्रकारों से कहा कि भूतपूर्व रियासत जम्मू-कश्मीर पूरा का पूरा भारत का अभिन्न अंग है...अगर वे पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) को वापस लेने में सक्षम हैं तो इससे बेहतर क्या होगा." उन्होंने कहा, "...उसे वापस लेना अभी बाकी है और हम चाहेंगे के वे उसे वापस लें क्योंकि वह हमारा अंग है."

संसद की कार्यवाही में बाधा : सरकार और विपक्ष ने एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया

उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों या देश के किसी व्यक्ति से परामर्श किए बिना राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया. उन्होंने कहा कि लोग विशेषकर युवा अपमानित महसूस कर रहे हैं और उन्हें यह निर्णय स्वीकार नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: वैदिक का कश्मीर पर बयान देश को तोड़ने वाला : अंबिका