NDTV Khabar

जब अनंतनाग में NSA अजीत डोभाल ने लोगों से पूछा-कोई तकलीफ तो नहीं है? तो मिला ये जवाब, देखें- VIDEO

एक युवा कारोबारी ने डोभाल को बताया कि उसने कारगिल के द्रास से यह भेड़ लाई है. उसने उनसे पूछा, ‘क्या आपको पता है कि द्रास कहां है.’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब अनंतनाग में NSA अजीत डोभाल ने लोगों से पूछा-कोई तकलीफ तो नहीं है? तो मिला ये जवाब, देखें- VIDEO

NSA अजीत डोवाल अनंतनाग में आम लोगों से मुलाकात करते दिखाई दिए.

खास बातें

  1. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग पहुंचे अजीत डोभाल
  2. पशु विक्रेताओं से बातचीत करते दिखे
  3. स्थानीय लोगों का हालचाल भी जाना
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई है. इसके बाद से ही राज्य के कई इलाकों में धारा 144 लागू है. केंद्र सरकार ने धारा 370 हटाने के साथ ही जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटते हुए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया है. दोनों नए केंद्र शासित प्रदेश 31 अक्टूबर से अस्तित्व में आ जाएंगे. फिलहाल राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल (Ajit Doval) खुद घाटी में मौजूद हैं और लोगों से मिल रहे हैं. इसी बीच प्रसार भारती ने आज कुछ वीडियो जारी किये हैं. जिसमें एनएस अजीत डोवाल अनंतनाग (Anantnag) में आम लोगों से मुलाकात करते दिखाई दे रहे हैं. 

टिप्पणियां

प्रसार भारती द्वारा जारी एक वीडियो में एनएसए अजीत डोभाल अनंतनाग (Anantnag) की मार्केट में पशु विक्रेताओं से बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में वह बाजार में भेड़ के दाम, वजन और उसके चारे आदि के बारे में लोगों से सवाल करते हुए नजर आ रहे हैं. एक युवा कारोबारी ने डोभाल को बताया कि उसने कारगिल के द्रास से यह भेड़ लाई है. उसने उनसे पूछा, ‘क्या आपको पता है कि द्रास कहां है.' डोभाल (Ajit Doval) कुछ जवाब देते, उससे पहले अनंतनाग के उपायुक्त खालिद जहांगीर ने युवा कारोबारी से कहा कि जिस व्यक्ति से वह बात कर रहा है, वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं. मुस्कुराते हुए डोभाल ने युवा कारोबारी की पीठ थपथपायी, उससे हाथ मिलाया और फिर वहां से आगे चल पड़े.


एक अन्य वीडियो में दिख रहा है कि एनएसए डोभाल (Ajit Doval) अनंतनाग के बाजार में लोगों से मिल रहे हैं. वे लोगों से पूछते हैं, 'कैसे हैं लोग यहां पर, कोई तकलीफ तो नहीं है? इस पर लोग कुछ शिकायत करते नजर आते हैं. इसपर एनएसए कहते हैं कि जल्द ही फर्क पड़ेगा. बता दें कि शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अपने सहयोगियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ ईदगाह गये थे और विभिन्न स्थानों पर रूककर लोगों से बातचीत की. बाद में उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों से बातचीत की एवं कानून- व्यवस्था बनाए रखने में शानदार काम करने पर उन्हें धन्यवाद दिया. उससे पहले बुधवार को उन्हें फुटपाथ पर स्थानीय लोगों के साथ खाना खाते हुए देखा गया था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement