NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में मारा गया लश्कर का आतंकी

आतंकियों के छुपे होने की आशंका को देखते हुए सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में मारा गया लश्कर का आतंकी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ विशेष अभियान चला रहे हैं भारतीय सुरक्षा बल. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. संबुरा में दो आतंकियों के छुपे होने की मिली थी सूचना
  2. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने घेराबंदी कर फायरिंग शुरू की
  3. मुठभेड़ में आतंकी के मारे जाने के बाद चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार देर रात सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सूचना मिली थी कि संबुरा में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया. मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जबकि एक के और भी छुपे होने की आशंका है. आतंकियों के छुपे होने की आशंका को देखते हुए सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रही है. 50 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SoG) के जवान मौके पर मौजूद हैं.मारे के आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें: संदीप शर्मा की मां ने कहा : मेरा बेटा अगर आतंकी है तो उसे दंडित किया जाए


सीआरपीएफ जवान घायल: रविवार को ही श्रीनगर के नौगाम इलाके में पुलिस के एक वाहन पर आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. इस घटना से आसपास के लोगों में दहशत फैल गयी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'आतंकवादियों ने रात आठ बजकर 45 मिनट पर नौगाम में पुलिस के एक बंकर वाहन पर हमला किया जिसके कारण सीआरपीएफ का एक हेड कांस्टेबल घायल हो गया जिसे इलाज के लिए सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'

ये भी पढ़ें: सिर्फ 4 घंटे का गेम...7 साल से चकमा दे रहा लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना ढेर

उन्होंने बताया कि गोलीबारी के कारण नौगाम के निवासियों और आसपास में भय का माहौल हो गया और व्यस्त शहर में लोग सुरक्षित जगह पर जाने के लिए भागने लगे. उन्होंने बताया कि हमले के बाद परीमपोरा-पंथा चौक बाईपास सड़क पर कुछ देर के लिए यातायात बंद कर दिया गया.

वीडियो: अमरनाथ हमले की साजिश रचने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

टिप्पणियां

इसी महीने मारा गया अबु दुजाना: एक अगस्त को तड़के सुरक्षा बलों ने पुलवामा के काकापोरा में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया था. दुजाना के सिर पर 35 लाख रुपये का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था.

मालूम हो कि इस साल सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में विशेष अभियान चलाकर अब तक 100 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कश्मीरी पंडितों का दर्द हमने कितना समझा?

Advertisement