NDTV Khabar

J&K पुलिस चीफ दिलबाग सिंह बोले- अलकायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद का हो गया सफाया

जाकिर मूसा के उत्तराधिकारी अब्दुल हमीद लेलहारी मंगलवार को अवंतीपुरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से एक था. ललहारी अल-कायदा से जुड़े अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद आतंकी संगठन का नेतृत्व कर रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
J&K पुलिस चीफ दिलबाग सिंह बोले- अलकायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद का हो गया सफाया

जम्मू और कश्मीर पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह.

श्रीनगर:

आतंकी जाकिर मूसा के उत्तराधिकारी अब्दुल हमीद लेलहारी के मंगलवार को अवंतीपुरा में मारे जाने के एक दिन बाद, जम्मू और कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकवादी समूह अंसार गज़ावत-उल हिंद (एजीएच) का सफाया हो गया है. श्रीनगर में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'अब अंसार गजावत-उल हिंद' संगठन का सफाया हो चुका है. उन्होंने भविष्य में आतंकी समूह के फिर से उभरने की संभावना से भी इंकार नहीं किया.

जाकिर मूसा के उत्तराधिकारी अब्दुल हमीद लेलहारी मंगलवार को अवंतीपुरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से एक था. ललहारी अल-कायदा से जुड़े अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद आतंकी संगठन का नेतृत्व कर रहा था. मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के साथ कॉर्डिनेट करके काम कर रहे थे. 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर


पुलिस प्रमुख ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में तेजी आई है. सिंह ने कहा, 'त्राल में, अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद से जुड़े तीन स्थानीय आतंकवादी मंगलवार को मारे गए. आपको याद होगा कि जब जाकिर मूसा मारा गया था, तो इस समूह की कमान हमीद लेलहरी को सौंप दी गई थी.' उन्होंने बताया कि लेलहारी 2016 में सक्रिय हुआ था और वह कई आतंकी हमलों में शामिल रहा है.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं पर साधा निशाना, कहा- ये लोग दूसरों को मरवाते हैं...

साथ ही पुलिस प्रमुख ने कहा कि कुछ लोगों ने आशंका जताई थी कि 5 अगस्त के बाद ज्यादा युवा लोग आतंकी संगठनों के साथ जुड़ेंगे, लेकिन बिल्कुल इसके उल्ट हुआ है, आतंकी संगठनों के साथ जुड़ने वाले युवाओं की संख्या में कमी आई है. उन्होंने कहा कि कुछ युवा अपने घरों से लापता हो गए हैं, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है कि उनमें से सभी आतंकवादी समूहों में शामिल हो गए. सिंह ने उन अफवाहों का खंडन भी किया, जिसमें कहा जा रहा था कि घाटी में दोबारा से दूरसंचार सेवा बंद कर दी जाएगी. 

टिप्पणियां

अमेरिका ने भारत-पाकिस्तान के बीच खराब होते रिश्ते की बताई वजह, कहा- जब तक पाक आतंकी संगठनों को...

VIDEO: सेना ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को किया ढेर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement