NDTV Khabar

बीटा टेस्टिंग की शुरुआत के साथ ही Jio Phone की प्री- बुकिंग शुरू

अभी केवल इस 4जी फीचर फोन का बीटा ट्रायल हो रहा है. आम ग्राहक के लिए यह फोन अभी उपलब्ध नहीं है.

132 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीटा टेस्टिंग की शुरुआत के साथ ही Jio Phone की प्री- बुकिंग शुरू

हैंडसेट की ऑनलाइन बुकिंग 24 अगस्त से माय जियो ऐप के ज़रिये भी शुरू होगी....

खास बातें

  1. रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की बीटा टेस्टिंग शुरू
  2. आम ग्राहक के लिए यह फोन अभी उपलब्ध नहीं है
  3. जियो फोन की आधिकारिक बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी
नई दिल्ली:

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की बीटा टेस्टिंग आज यानी 15 अगस्त से शुरू हो गई है यानी आज से इस फोन का इस्तेमाल शुरू हो गया है. हालांकि अभी केवल इस 4जी फीचर फोन का बीटा ट्रायल हो रहा है. आम ग्राहक के लिए यह फोन अभी उपलब्ध नहीं है. जियो फोन की आधिकारिक बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी. बीटा ट्रायल का मकसद आम ग्राहकों को फोन बेचने से पहले इसकी सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर कमियों की पहचान करना और उन्हें दूर करना है. वैसे तो जियोफोन की आधिकारिक बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी लेकिन दिल्ली-एनसीआर के चुनिंदा रिटेल स्टोर ने ऑफलाइन इस हैंडसेट का प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है. हैंडसेट की ऑनलाइन बुकिंग 24 अगस्त से माय जियो ऐप के ज़रिए भी शुरू होगी.

जियो फोन की बुकिंग के लिए आपको अधिकृत जियो रिटेलर को अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी. रिलायंस जियो आउटलेट में भी आधार कार्ड के बिना जियो फोन की बुकिंग नहीं होगी. आधार नंबर की कॉपी देने के बाद कई जानकारियां सॉफ्टवेयर में अपलोड होंगी. इसके बाद आपको एक टोकन नंबर मिलेगा. यह टोकन नंबर फोन लेते वक्त काम आएगा. फिलहाल देशभर में एक आधार नंबर पर एक ही फोन की बुकिंग की जा सकती है. एक आधार नंबर पर एक ही फोन मिलेगा.
 
पढ़ें: Jio Phone सिर्फ सस्ता ही नहीं है, इसमें हैं कई और खूबियां


टिप्पणियां

जियो फोन एक तरह से मुफ्त होगा लेकिन शुरुआत में सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपये जमा कराए जाएंगे. जियो के मुताबिक, 36 महीने इस्तेमाल करने के बाद ग्राहक इस राशि को वापस पा सकते हैं.

VIDEO : जियो फोन के बारे में जानें हर जरूरी बात

जहां तक फोन की डिलीवरी की बात है तो बुकिंग करने वालों को फोन 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच फोन मिल जाएगा. आने वाले हफ्तों में बुकिंग की संख्या बढ़ने के बाद डिलीवरी में और देरी होने की संभावना है. जब जियो फोन लॉन्च किया गया था तब बताया गया था कि फोन की डिलीवरी सितंबर में होगी, लेकिन किस तारीख से होगी तब नहीं बताया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement